सरकारी चावल की कालाबाजारी में कोलांवाला टोबा सहकारी सभा का सचिव सस्पेंड,ठेकेदार भी ब्लैक लिस्ट

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

22 मई।सरकारी चावल की कालाबाजारी में खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कोलांवाला टोबा सहकारी सभा के सचिव को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं। सप्लाई के लिए अधिकृत ठेकेदार को भी ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। ठेकेदार पर आरोप है कि उसने आरोपी सचिव का साथ दिया और चावल की बोरियों से भरे ट्रक राशन डिपो के बजाय मामले में संलिप्त एक अन्य आरोपी के घर पहुंचाए।


मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित की गई है। इसमें खाद्य आपूर्ति विभाग के दो अधिकारी, पंजीयक सहकारी सभाएं का इंस्पेक्टर, पुलिस विभाग का एक अधिकारी और कोलांवाला टोबा पंचायत प्रधान शामिल होंगे। टीम सोमवार से जांच शुरू करेगी।


टीम स्टॉक रजिस्टर और अन्य रिकॉर्ड खंगालने के बाद रिपोर्ट खाद्य आपूर्ति विभाग के उच्च अधिकारियों को सौंपेगी। जांच के बाद कुछ विभागीय अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि साल 2020 के बाद सहकारी सभा का ऑडिट नहीं हुआ है। श्री नयनादेवी जी उपमंडल में विभाग ने इंस्पेक्टर की नियुक्त ही नहीं की है।

कोटकहलूर थाना पुलिस ने कोलांवाला टोबा सहकारी सभा के सचिव दर्शन कुमार को सरकारी चावल की कालाबाजारी करते पकड़ा था। एक अन्य आरोपी गुरमेल सिंह निवासी गांव जज्जर, जिला रोपड़ (पंजाब) को भी गिरफ्तार किया गया है। 90 क्विंटल चावल बरामद किए गए हैं। पुलिस ने सहकारी सभा के टोबा और झिड़ियां राशन डिपो को सीज किया है। स्टॉक रजिस्टर और पॉस मशीन को कब्जे में लिया गया है। दोनों आरोपी अभी जमानत पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *