श्रीनगर: लश्कर के नारको टेरर फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 आतंकी मददगार गिरफ्तार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

श्रीनगर, 25 जून। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी संगठन लश्करए ताइबा के नारको टेरर फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। चार ओजीडब्ल्यू (आतंकी सहयोगी) को गिरफ्तार कर उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, विस्फोटक और वाहन बरामद किए गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में जम्मू कश्मीर पुलिस ने सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और 181 बटालियन सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर चार आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

इनकी पहचान वाथूरा चाडूरा के यूनिस मंज़ूर, महबूब अहमद, अरिगम खानसाहिब के इरशाद अहमद गनी और परनेवा खान साहिब के मुजफ्फर अहमद के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गिरफ्तार ओजीडब्ल्यू आतंकवादियों और उनके गुर्गों को नशीले पदार्थों की तस्करी से आया पैसा और रसद सहायता पहुंचाने में शामिल थे।

जांच में यह भी पता चला कि मॉड्यूल नशीले पदार्थों के संग्रह और कमाई को आतंकवादियों के बीच वितरित कर रहा था। इनके कब्जे से 5 वाहन वैगन आर जेके16ए 5491, ऑल्टो 800 जेके13जी 2360, ऑल्टो 800 जेके 04 जी 0524, टाटा मोबाइल जेके 12ए 3618 और यामाहा मोटरसाइकिल जेके 01 एएच 8994 को भी जब्त किया गया है।

इन वाहनों को नशीले पदार्थों की कमाई से खरीदा गया था। इसके अलावा लश्कर से संबंधित आपत्तिजनक सामग्री, 3 ग्रेनेड सहित विस्फोटक पदार्थ, 2 एके मैगज़ीन और एके 47 के 65 राउंड बरामद किए गए। पुलिस थाना चाडूरा में केस दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *