शिवा प्रोजेक्ट के बागबानों को दिए मार्केटिंग के टिप्स

Spread the love

बागबानों-खरीददारों के बीच समन्वय को संवाद कार्यक्रम आयोजित

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश शिवा प्रोजेक्ट के बागबानों को उत्पादों के मार्केटिंग के टिप्स दिए गए इसके साथ ही शिवा प्रोजेक्ट के लाभार्थियों एवं खरीददारों के बीच संवाद भी स्थापित किया गया।
यह जानकारी उपनिदेशक बागबानी डा कमल शील ने देते हुए बताया कि बागबानों एवं किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार द्वारा महत्वाकांक्षी शिवा प्रोजेक्ट आरंभ किया गया है तथा इस प्रोजेक्ट के तहत लाभार्थी बागबानों को अपने उत्पाद विक्रय करने में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो इस के लिए बागबानी विभाग की तरफ से लाभार्थी बागबानों तथा खरीददारों के बीच आपसी समन्वय स्थापित करने के लिए पहल की गई है इसमें देश के दूरगामी बाजारों के क्रेताओं के साथ भी बागबानों ने आनलाइन संवाद किया।

उन्होंने कहा कि इस संवाद कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ. राम लाल संधू रहे तथा परियोजना निदेशक डॉ. देवेन्द्र ठाकुर ने ऑनलाइन इस कार्यक्रम की शुरूआत की। डॉ. सत्यवीर सिंह ने मार्केटिंग रणनीतियों के बारे में बागवानों को अवगत कराया।
उत्पाद की गुणवत्ता एवं ग्रेड के बारे में दूसरे राज्य के खरीदारों ने ऑनलाइन जानकारी ली। इस अवसर पर डॉ. नीरज (जिला समन्वयक एचपीशिवा) ने सभी हितधारकों का धन्यवाद किया। इस कार्यक्रम में फ्रूट टेक्नोलॉजिस्ट डॉ. के.के. भारद्वाज, डॉ. अजय संगराय एवं विभाग के अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *