शिमला में 5 साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

05 नवंबर। शिमला में तेंदुए का आतंक बढ़ता जा रहा है। शहर के राम नगर एमसी वार्ड के डाउनडेल क्षेत्र से दिवाली की रात घर के पास खेल रहे करीब पांच साल के मासूम को  तेंदुआ उठाकर ले गया है। बच्चे को खोजने के लिए पुलिस व वन विभाग के वन्य प्राणी विंग की टीम साथ लगते जंगल में सर्च अभियान चला रही है। इस घटना से शहर में सनसनी फैली है और परिजन गहरे सदमे में हैं।

सूत्रों के अनुसार दिवाली की रात दो बच्चे डाउनडेल में स्थित कोड़ी मोहल्ला में दिवाली की रात 10.30 बजे घर के पास दो बच्चे खेल रहे थे। इसी बीच पटाखों के शोर के बीच तेंदुआ एक बच्चे को उठा ले गया। दूसरे बच्चे की चीख-पुकार सुनकर परिजन और मोहल्ले के अन्य लोगों ने मौके पर पहुँच कर पुलिस को सूचित किया। शहर के तीन थानों की पुलिस और वन्य प्राणी विभाग की टीमें तेंदुए और लापता बच्चे की तलाश में जुटी हैं।

काफी ढूंढने के बाद भी बच्चे का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। इस घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। डीएसपी शिमला कमल किशोर वर्मा ने बताया कि लापता बच्चे की तलाश जारी है। साथ लगते जंगल में तलाशी अभियान चल रहा है। अभी तक बच्चे का सुराग नहीं मिल पाया है। बच्चे की पहचान योगराज पिता केदार शर्मा निवासी दाड़लाघाट सोलन के रूप में की गई है। शहर में तेंदुए द्वारा बच्चे पर हमले की यह दूसरी घटना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *