शिमला में मंत्रिमंडल की बैठक शुरू, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज शिमला स्थित सचिवालय में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्‍यक्षता में शुरू हुई। बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चर्चा होगी। मंत्रिमंडल बैठक शुरू होने से पहले 50 एजेंडा आइटम पहुंची। बैठक शुरू होने के दौरान सप्‍लीमेंट्री आइटम भी आ सकती हैं। बैठक 10.55 बजे शुरू हो गई। सरकार के लगभग स‍भी मंत्री शिमला पहुंच गए हैं।

बैठक में मुख्‍यमंत्री की ओर से की गई घोषणाओं को अमल में लाने पर मुहर लगेगी। इसके अलावा सरकारी विभागों में रिक्‍त पड़े पदों को भरने पर फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा पुरानी पेंशन योजना पर चर्चा होने की संभावना है, जबकि यूजीसी स्‍केल पर फैसला लिया जा सकता है।

बैठक में मंकीपाक्‍स के खतरे से निपटने के लिए रणनीति बनाने पर विमर्श होगा। बताया जा रहा है कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण सरकार प्रदेश में सार्वजनिक स्‍थानों पर मास्‍क अनिवार्य कर सकती है। इसके अलावा सार्वजनिक जगह पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी सुनिश्‍चित करवाया जा सकता है। मंकीपाक्‍स के खतरे से निपटने के लिए अस्‍पताल में अलग से वार्ड बनाने व अन्‍य तैयारियों पर भी चर्चा संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *