शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मूलभूत सुविधाएं देना मेरी प्राथमिकता: सरवीण चौधरी 

Spread the love

शाहपुर में विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को चेक व स्वीकृति पत्र किए वितरित

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर।

11 मई। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे कि अच्छी स्वास्थ्य सुविधा, स्वच्छ पेयजल, हर गांव को सड़क से जोड़ना, बच्चों को गुणात्मक शिक्षा और विशेषकर दूर-दराज के लोगों का सर्वांगीण विकास ही मेरी प्राथमिकता है। यह उद्गार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने आज शाहपुर में विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को चेक तथा स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम के अंतर्गत अपने सम्बोधन में व्यक्त किए ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के कल्याण के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं आरम्भ की हैं, ताकि हर वर्ग का सर्वांगीण विकास  हो सके। उन्होंने कहा कि आज जिन 140 पात्र लाभार्थियों को स्वर्ण जयन्ती आश्रय योजना के अंतर्गत स्वीकृति पत्र दिए गए हैं इस पर लगभग 2.10 करोड़ की धनराशि व्यय होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत हर पात्र परिवार को निःशुल्क गैस कनेक्शन मुहैया करवाये गए हैं और शाहपुर विधानसभा के अंतर्गत 5 हज़ार महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं । उन्होंने कहा कि स्वर्ण जयन्ती आश्रय योजना के अन्तर्गत दी जाने वाली धनराशि जो पहले 1 लाख 30 हज़ार थी को बढ़ाकर 1 लाख 50 हज़ार किया गया है। सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि विद्युत उपभोक्ता जिनकी बिजली की खपत माह में 60 यूनिट तक होती है उनका कोई भी बिल नहीं आ रहा है। अब प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए आने वाले महीनों में 125 यूनिट प्रतिमाह खर्च करने वाले व्यक्ति को कोई भी बिजली का बिल नहीं देना पड़ेगा। इससे प्रदेश के लाखों लोगों को इसका लाभ मिलेगा । जयराम सरकार ने जनहित में यह भी निर्णय लिया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का कोई भी बिल नहीं आएगा ।

उन्होंने उपस्थित जनसमूह से आह्वान किया कि वह अपने अपने गांवों में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं बारे बातचीत करें, ताकि इसका लाभ आम जनमानस तक पहुंच सके ।
इस अवसर पर सामाजिक न्याय मंत्री ने 140 पात्र लाभार्थियों को स्वर्ण जयन्ती आश्रय योजना के अंतर्गत स्वीकृति पत्र, 86 महिलाओं की गृहिणी सुविधा योजना के अन्तर्गत निशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किये। इसके अतिरिक्त उन्होंने 45 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष के अंतर्गत लगभग 10 लाख के सहायता राशि के चैक भी वितरित किये।

इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर डॉ मुरारी लाल, तहसील कल्याण अधिकारी रमेश कुमार, भाजपा मंडलाध्यक्ष प्रीतम चौधरी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अश्वनी शास्त्री, महासचिव सतीश, प्रधान घरोह तिलक शर्मा, अश्वनी चौधरी, विंदा ठाकुर, राकेश मनु, ट्रांसपोर्टर रविदत्त शर्मा , योगराज चड्डा, विजय मेहरा, प्रधान प्रेई नीकू के अतिरिक्त विभिन्न पंचायतों के प्रधान, उपप्रधान, विभागों के अधिकारी तथा बड़ी संख्यां में लोग उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *