शाहपुर महाविद्यालय में सांस्कृतिक एकता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

कोहली, शाहपुर। कौमी एकता सप्ताह के अंतर्गत वीरवार को राजकीय महाविद्यालय शाहपुर में सांस्कृतिक एकता दिवस पर भारतीय विविधता को प्रदर्शित करने के लिए प्रो अंजलि के दिशा-निर्देश में सांस्कृतिक नृत्य एवं रोवर रेंजर समूह द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया।

इस कार्यक्रम की मुख्यातिथि स्थानीय प्राचार्या मीनाक्षी दत्ता रहीं, जिन्होंने अपने सम्बोधन में कौमी एकता सप्ताह या राष्ट्रीय एकता सप्ताह के महत्व को बताते हुए कहा की यह सप्ताह 19 नवंबर को राष्ट्रीय एकता दिवस से शुरु होकर 25 नवंबर संरक्षण दिवस को खत्म होता है। यह पर्व हमारे देश के विभिन्न जातियों, धर्मों और संप्रदायों को एकसाथ लाने का कार्य करता है, क्योंकि हम एक-दूसरे से भिन्न होकर भी एक ही है और हमारी असली पहचान हमारी राष्ट्रीयता यानी की हमारा भारतीय होना है तथा हमारी एकता ही हमारी असली शक्ति है। यही कारण है कौमी एकता का सप्ताह हमारे लिए इतना महत्व रखता है और हमें हर वर्ष इसका आयोजन करते रहना चाहिए ताकि विद्यार्थियों में सभी धर्मों के प्रति सद्भाव बना रहे।

इस कार्यक्रम में डॉ. सरिता, डॉ. मंजिन्दर कौर, डॉ. भावना, प्रो आशा शर्मा, प्रो. सुशीला, प्रो. हरीश कुमार, प्रो. साक्षी, प्रो. शिल्पा आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *