शाहपुर के बोंठू में भूस्खलन से गज खड्ड का पानी रुका,मौके पर पहुंचे केवल पठानिया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

06 अगस्त।भारी बारिश के चलते बोंठू गांव में हुए भूस्खलन के कारण गज खड्ड में पानी का बहाव रुक गया है। बहाव रुकने से खड्ड ने डेम का रूप ले लिया है।काफी मात्रा में पानी इकट्ठा होने से घेरा व चड़ी को खतरा बना हुआ है। हैरानी की बात है कि 48 घँटे गुजर जाने के बाद भी प्रशासन के किसी भी अधिकारी ने मौके का जायजा नहीं लिया है।जानकारी के मुताबिक करेरी के साथ लगते बोंठू गांव में गज खड्ड के किनारे भूस्खलन होने से पूरी पहाड़ी दरक कर पानी में गिर गई,जिस कारण पानी का बहाव रुक गया।अब हालात यह है कि खड्ड ने डेम का रूप धारण कर लिया है,जिस कारण कई गांवों को खतरा बना हुआ है।


केवल पठानिया ने किया गज खड्ड का दौरा

शनिवार को कांग्रेस नेता केवल सिंह पठानिया ने मौके का जायजा लिया और लोगों की मुश्किलें भी सुनी।
पठानिया के साथ मौजूद ज़िला परिषद सदस्य रितिका शर्मा, करेरी पंचायत के उप प्रधान करतार चंद, हेमराज, उत्तम राणा, रामसरण, रामलाल, जगत राम, जगदीश, पूर्ण चंद, कांशी राम, मदन लाल,बजिन्दर, शंकर, विरुराम, अशोक कुमार, दिनेश,संजय कुमार और धर्म चंद ने बताया कि अभी तक जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। अगर प्रशासन ने समय पर खड्ड में पानी के बहाव को सुचारू नहीं करवाया तो इसकी चपेट में कई गांव आ सकते हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि मलबे के कारण रुके पानी को तुरंत छोड़ा जाए, ताकि लोगों का जानमाल का नुकसान न हो।
केवल सिंह पठानिया ने कहा कि वे मौका पर गए थे तथा वहां खड्ड में मलबा गिरने से पानी ज्यादा इक्कठा हो गया है,जिस कारण घेरा,चड़ी तक के गांवों को खतरा हो सकता है।उन्होंने कहा कि 48 घण्टे होने को जा रहे है,लेकिन प्रशासन का कोई भी अधिकारी यहां नहीं पहुंचा है।अभी तक कोई जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है,लेकिन समय रहते अगर प्रशासन ने कोई बचाव का कदम नहीं उठाया तो आने वाले दिनों में पानी के ज्यादा आने से कुछ भी हो सकता है। पठानिया ने डीसी से आग्रह किया है कि अधिकारियों को मौके पर भेज कर इस पानी के बहाव को तुरंत छोड़ा जाए, जिससे कोई नुकसान न हो।
पठानिया ने धारकंडी क्षेत्र की रावा, बोंठू,घेरा,करेरी,कुठारना की जनता की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि भारी बरसात के कारण आज यहां की जनता का जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। सड़कों की हालत दयनीय हो चुकी है।बिजली सुचारू रूप से नहीं है।पीने का पानी नही है। स्थानीय विधायक व मंत्री ने स्थानीय जनता की सुध तक नही ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *