शाहपुर के अर्पित गुलेरिया का IPL में चयन, बेस प्राइस 20 लाख के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, शाहपुर। शाहपुर के कुठमां निवासी क्रिकेटर अर्पित गुलेरिया को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है। अर्पित गुलेरिया अपने बेस प्राइस 20 लाख रुपए में टीम से जुड़े हैं। अर्पित गुलेरिया को मयंक यादव की जगह रिप्लेस किया है। मयंक यादव इंजरी के कारण पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए हैं।
लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 2022 सीजन से पहले आईपीएल मेगा नीलामी में उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा गया था। मयंक एलएसजी के गेंदबाजी यूनिट का हिस्सा थे, हालांकि वह टीम के लिए पिछले सीजन से अब तक एक भी मैच नहीं खेल सके थे।

इसी बीच एलएसजी ने बाकी सीजन के लिए अर्पित गुलेरिया को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया है। अर्पित गुलेरिया भी अपने बेस प्राइस 20 लाख रुपये में टीम से जुड़े हैं। अर्पित घरेलू क्रिकेट में सर्विसेज के लिए खेलते हैं और उन्होंने 15 फर्स्ट क्लास मैच, 12 लिस्ट ए मैच खेले हैं और क्रमशः 44 और 11 विकेट लिए हैं। 26 वर्षीय अर्पित गुलेरिया हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के शाहपुर के निवासी हैं और उन्होंने अभी तक अपने करियर में एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है।

अर्पित गुलेरिया ने अपने चयन पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने “आवाज़ ए हिमाचल” को बताया कि वे इस समय टीम के साथ है तथा स्टेडियम जाने की तैयारी कर रहे है। उन्होंने कहा कि आज के मैच में वे खेलेंगे या नहीं इस बार थोड़ी देर में पता चल जाएगा। उन्होंने बताया कि वे बहुत खुश हैं।
यहां बता दें कि अर्पित गुलेरिया को “आवाज़ ए हिमाचल” मीडिया ग्रुप ने 28 फ़रवरी को आयोजित अपने वार्षिक कार्यक्रम के दौरान “शाहपुर गौरव सम्मान 2023” से सम्मानित किया था। अर्पित गुलेरिया ने परिवार के साथ कार्यक्रम में आकर खुद यह इनाम लिया था। अर्पित गुलेरिया की इस उपलब्धि से शाहपुर में खुशी की लहर है। विधायक केवल सिंह पठानिया ने अर्पित गुलेरिया को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि शाहपुर के लिए यह गर्व की बात है। अर्पित गुलेरिया के जीजा प्रवीण गुलेरिया लिल्ली व नवीन शर्मा उनकी इस उपलब्धि से खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *