मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण; 20 अप्रैल तक दाखिल किए जा सकते हैं दावे-आक्षेप

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

धर्मशाला। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कांगड़ा जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का 1 अप्रैल, 2023 की अर्हता तिथि के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण किया जा रहा है। इसके तहत फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन जिले के प्रत्येक मतदान केन्द्र पर तथा संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (एसडीएम) तथा सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (तहसीलदार-नायब तहसीलदार) के कार्यालयों में उपलब्ध है।
यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि प्रारूप मतदाता सूचियां उपरोक्त कार्यालयों में 20 अप्रैल तक आम नागरिकों के निःशुल्क निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेंगी।

टोल फ्री नंबर 01892-1950 पर करें कॉल

डीसी ने बताया कि मतदाता सूचियों को लेकर 20 अप्रैल तक दावे व आक्षेप दाखिल किए जा सकते हैं। दावे व आक्षेपों के निपटारे के उपरांत 10 मई को फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र नागरिक फोटोयुक्त मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय धर्मशाला के कॉल सेंटर में निःशुल्क टेलीफोन सेवा 01892-1950 पर कार्यालय समयावधि में सम्पर्क कर सकता है।
उपायुक्त ने कहा कि 1 अप्रैल, 2023 को अठारह वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले या इससे अधिक आयु के पात्र नागरिक 20 अप्रैल तक पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *