शास्त्री अध्यापकों के बैचवाइज साक्षात्कार 10 फरवरी को

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

28 जनवरी। शास्त्री अध्यापकों के 19 पदों पर बैचवाइज भर्ती के लिए 10 फरवरी को प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर में साक्षात्कार लिए जाएंगे।  प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक बलवंत सिंह ने बताया कि जिला के विभिन्न रोजगार कार्यालयों से प्राप्त शास्त्री के टैट पास अभ्यर्थियों की सूची के अनुसार पात्र अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए पत्र भेज दिए गए हैं। इन उम्मीदवारों की सूची प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय की वैबसाइट डीडीईईएचएमआर डॉट ओआरजी डॉटइन पर भी डाल दी गई है।

उपनिदेशक ने बताया कि सामान्य वर्ग के 8 पदों हेतु वर्ष 2006 तक के बैच के पात्र उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के एक पद के लिए वर्ष 2005 तक के बैच और अनुसूचित जाति के 3 पदों के लिए वर्ष 2011 तक के बैचके उम्मीदवार साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। इनके अलावा अनुसूचित जाति आईआरडीपी के 2, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी वर्ग के एक-एक तथा भूतपूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए आरक्षित 3 पदों के साक्षात्कार में नवीनत्तम बैच के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।

उपनिदेशक ने बताया कि अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ शास्त्री पास होना चाहिए तथा उसने अध्यापक पात्रता परीक्षा भी पास की हो। अभ्यर्थी वैबसाइट पर उपलब्ध करवाए गए बायोडाटा फार्म को भरकर तथा इस फार्म के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज संलग्र करके साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उपनिदेशक कार्यालय के दूरभाष नंबर 01972-222749 पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *