वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का समय बढ़ाने का क्या कारण: कुलदीप सिंह राठौर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

18 मई। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम धीमी गति से चल रहा है। सरकार को इस कार्य में और अधिक तेजी लाने के साथ टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत है।  राठौर ने कहा कि जिस तेजी से शहरी क्षेत्रों में इस संक्रमण का फैलाव हुआ है और इसी गति से अगर यह दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में फैला तो स्थिति भयानक हो सकती है।

राठौर ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का समय बढ़ाने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए सरकार से जानना चाहा कि यह समय अवधि स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह से बढ़ाई गई है या देश में वैक्सीन की कमी के चलते ऐसा किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार इस बारे में लोगों को गुमराह कर रही है, क्योंकि सरकार पूरी तरफ विफल हो गई है।

राठौर ने दावा किया कि केंद्र सरकार को इस समय विदेश से बड़ी राहत सामग्री के साथ धन भी उपलब्ध हो रहा है। यह धन और राहत सामग्री कहां जा रही है, सरकार यह सार्वजनिक करे। आज देश-प्रदेश में कोरोना से स्थिति बिगड़ती जा रही है। सरकार आंकड़ों को छुपा रही है।कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश सचिव वेद प्रकाश शर्मा व अजय वर्मा को प्रदेश में कोरोना राहत कार्यों के लिए स्थापित गांधी हेेल्पलाइन का समन्वयक नियुक्ति किया है। राठौर ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों के दृष्टिगत राहत कार्यों को और अधिक प्रभावी बनाने और पार्टी के सभी पदाधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल के लिए इन दोनों को यह जिम्मेदारी सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *