विपक्ष की कमियां नहीं, अपनी उपलब्धियां बताए सरकार : जयराम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार बने अब एक साल से भी ज्यादा का समय हो गया है। इसलिए सरकार को विपक्ष को कोसने की बजाय प्रदेश के विकास पर स्वयं को फोकस करना चाहिए। अब सरकार को विपक्ष की कमियां नहीं, बल्कि अपनी उपलब्धियां बतानी चाहिए। इसलिए सरकार अपनी नाकामी का ठीकरा विपक्ष पर फोड़ने की बजाय अपने नेताओं द्वारा किए गए चुनावी वायदों के भाषणों को फिर से सुने तथा घोषणा पत्र को फिर से पढ़े और उन्हें पूरा करे।

शिमला से जारी बयान में जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने व्यवस्था का मजाक बना रखा है। व्यवस्था परिवर्तन में आज ऐसे स्थिति है कि धरना दो और वेतन लो। क्या इसी तरह की व्यवस्था परिवर्तन की बात शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री द्वारा की गई थी। प्रदेश में अराजकता फैलाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि आए दिन लोगों को परेशान किए जाने की खबरें ही सरकार की नाकामी की वजह से सामने आ रही हैं। कभी बिजली बोर्ड तो कभी परिवहन निगम के कर्मचारी अपने वेतन की मांग के लिए सड़कों पर उतरते हैं तो कभी धरना देने की धमकी देते हैं। प्रदेश को इस तरह का व्यवस्था परिवर्तन नहीं चाहिए, जो काम के बदले वेतन भी नहीं दे पाए।

जयराम ठाकुर ने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन का एक और नजारा वर्तमान कांग्रेस सरकार में देखने को मिल रहा है। मंत्रियों के पद खाली रखकर सीपीएस की नियुक्तियां की गई हैं। एक साल तक आपसी रार में सरकार निर्धारित संख्या में मंत्री तक नहीं बना पाई। अब जब एक साल बाद मंत्री बना दिया तो उन्हें पोर्टफोलियो नहीं दे पा रही है। 2 मंत्री बिना किसी पोर्टफोलियो के ही चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने एक साल बाद मंत्री बना दिया है तो शपथ ग्रहण के महीने भर के भीतर उन्हें विभाग भी दे दे, जिससे विभागों के काम आगे बढ़ सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *