विजय दिवस पर केवल सिंह पठानिया ने दी बधाई

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल   

                  प्रतिनिधि, रैत

 16 दिसंबर। विजय दिवस पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने देशवासियों को बधाई देते हुए देश की आन बान शान के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों को स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। ब्लाक कांग्रेस कार्यालय रैत में कांग्रेस के पूर्व सैनिक सैल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में पठानिया ने कहा कि 16 दिसंबर 1971 को भारत ने 13 दिन की लड़ाई के बाद पाकिस्तान के खिलाफ जंग जीती थी । इस युद्ध में पाकिस्तान पर सशस्त्र बलों की जीत के सम्मान में 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाया जाता है।
पठानिया ने कहा कि बांग्लादेश को आजाद करवाने का श्रेय उस वक्त देश की प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी और जरनल मानेक शाह को जाता है । इस बहादुर जरनल को इंदिरा गांधी सरकार ने फिल्ड मार्शल की उपाधी से नवाजा था। पठानिया ने कहा कि आज जो भी भूतपूर्व सैनिकों की समस्या ईसीएच और कैंटीन की है, उसे 2022 में कांग्रेस सरकार बनते ही पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर मेजर कुलदीप सिंह बलोरिया एवं निर्मल सिंह भंडराल ब्लॉक्,
कांग्रेस भूतपूर्व सैनिक सेल अध्यक्ष ने कहा कि देश की सरहदों पर सेवा करने वाले भूतपूर्व सैनिकों की प्रदेश सरकार अनदेखी कर रही है। कार्यक्रम में भूतपूर्व सैनिक लीग ब्लॉक् कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन निर्मल सिंह भंडराल, मेजर कुलदीप सिंह बलोरिया, कैप्टन मदन शर्मा, कैप्टन रविन्द्र नाथ, कैप्टन जनमेज सिंह, कैप्टन सुशील शर्मा, सूबेदार उत्तम सिंह, सूबेदार,सुवेदार पवन सिंह, विजय सिंह, सुवेदार कमल कटोच सहित अनेक पूर्व सैनिक व अन्य लोग मोजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *