वन मंत्री राकेश पठानिया ने ख़ैरियां तथा खेल पंचायत में सुनी जनसमस्याएं

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

स्वर्ण राणा,नूरपुर
21 जून।वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने आज मंगलवार को जनसंवाद कार्यक्रम के तहत विधानसभा क्षेत्र की ख़ैरियाँ तथा खेल पंचायतों में लोगों से मुलाकात की । इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया तथा लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए ।वन मंत्री ने कहा कि हर खेत व गांव तक पानी पहुंचाना उनका मात्र लक्ष्य है। इसके लिए 750 करोड़ की फिन्ना सिंह सिंचाई योजना का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में है । इसके अतिरिक्त पंचायतों में करोड़ों रूपए की लागत से चेकडैम बनाये जा रहे हैं।


उन्होंने कहा कि नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 10 करोड़ रुपए की लागत से इंडोर खेल स्टेडियम बनाया गया है। 15 करोड़ रुपए से बन रहे माँ-शिशु अस्पताल का निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में हैं। उन्होंने कहा कि नूरपुर में 22 करोड़ रुपए की लागत से महाविद्यालय भवन का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आम जनता को राहत प्रदान करते हुए 125 यूनिट मुफ्त बिजली तथा गांवों के लिए मुफ्त पानी की सुविधा दी है। इसके अतिरिक्त महिलाओं को एचआरटीसी की बसों में यात्रा करने पर किराए में 50 प्रतिशत छूट देने का ऐतिहासिक फैसला लिया है।


इससे पहले, उन्होंने कदरोह गांव में बतालु दा कवाल से हरिजन बस्ती तक बन रहे संपर्क मार्ग के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा की इस संपर्क मार्ग के बनने से लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी होगी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस सम्पर्क मार्ग का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा ।

यह रहे मौजूद

जल शक्ति विभाग के एसडीओ देवेंद्र राणा,रेंज ऑफिसर शशि पाल, ख़ैरियाँ पंचायत की प्रधान विजय कुमारी, उपप्रधान राहुल कुमार,वार्ड सदस्य वीना देवी सहित अन्य विभागों के अधिकारी तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *