वन मंत्री ने बरंडा से सेरी सम्पर्क मार्ग व महिला मंडल भवन का किया उद्वघाटन

Spread the love

कहा- हर गांव को सड़क मार्ग से जोड़ना पहली प्राथमिकता

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने वीरवार को नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की बरंडा पंचायत में 30 लाख रुपए से बनाए गए बरंडा से सेरी संपर्क मार्ग तथा बलखोड़ा में तीन लाख रुपए की लागत से निर्मित संगम महिला मंडल भवन का उद्वघाटन किया।
वन मंत्री ने कहा कि वे हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि इस पंचायत में सड़कों पुलों के निर्माण पर साढ़े चार वर्षों में 3 करोड़ रुपए व्यय किये जा चुके हैं। बरंडा-कुट्टा- मावा रोड के बनने से इस क्षेत्र के लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है। इसके अलावा बरंडा-चन्दराह सड़क के विस्तार एवम सुधारीकरण के लिए इसे नाबार्ड के तहत शामिल किया गया है।

उन्होंने पंचायत में करवाए गए विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि पेयजल समस्या के सुधारीकरण पर लगभग 2 करोड़ 25 लाख रुपए व्यय किये जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त बिजली की कम वोल्टेज की समस्या को देखते हुए जहां पांच नए ट्रांसफार्मर लगाए गए है वहीं दो नए ट्रांसफार्मर शीघ्र ही लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा पुराने ट्रांसफार्मर की क्षमता भी बढ़ाई गई है।

उन्होंने कहा कि बरंडा पंचायत में सड़कों-पुलों, पेयजल सुधार,स्वास्थ्य सेवा के ढांचे के सुदृढ़ीकरण के अलावा विद्युत लाइनों के सुधार तथा शिक्षण संस्थान खोलने को विशेष प्राथमिकता दी गई है ताकि लोगों का जीवन स्तर बेहतर हो सके। उन्होंने कहा कि पक्का टियाला में अलग पंचायत बनने के बाद बरंडा के लिए अलग पटवार सर्कल खोला गया है जिससे राजस्व कार्यों के निपटारे में तेजी आएगी।

इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना तथा विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया। इसके पश्चात उन्होंने कमनाला पंचायत के मुगतियाल गांव में भी लोगों की समस्याओं को सुना।

इस मौके पर तहसीलदार सुरभि नेगी, लोक निर्माण के एसडीओ सुखविंद्र सिंह, जल शक्ति विभाग के एसडीओ अनुराग शर्मा, बीडीसी सदस्य शकुंतला शर्मा, उप प्रधान सुरेश(नीटू), बरंडा कृषि सहकारी सभा के प्रधान बलकार सिंह, भाजपा नेता कैप्टन रविंद्र सिंह, स्वर्ण मनकोटिया, नरेंद्र शर्मा, भाजपा महिला जिला मोर्चा महामंत्री बबली देवी, भाजपा ओबीसी मोर्चा मंडल अध्यक्ष विराट धीमान, महिला मंडल प्रधान श्रेष्ठा देवी सहित अन्य विभागों के अधिकारी व गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *