लोगों ने एक संदिग्ध चोर को आधी रात को पकड़वाया, पुलिस ने समझौता कर छोड़ दिया

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

25 मार्च।  पुलिस चोरों को पकडऩे के बजाय इन पर मेहरबान दिख रही है। रामनगर में लोगों ने एक संदिग्ध चोर को आधी रात को पकड़वाया। वह एक बजे गाड़ी से नीचे घुसकर साइलेंसर निकाल रहा था। उसके कुछ साथियों ने स्थानीय युवक पर पथराव की कोशिश की लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय उसे छोड़ दिया। इससे खाकी पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। रात को ही पुलिस मौके पर गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लोगों ने संदिग्ध चोर को थप्पड़ भी जड़े। बाद में पुलिस ने थप्पड़ जडऩे वालों को धमकाया। कहा कि कारवाई मत करवाओ, नहीं तो आप भी फंसेंगे।

जिस व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी उनके सामने पुलिस ने संदिग्ध चोर के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी। सुबह थाने में फोन किया तो पता चला कि समझौता हो गया है। यह बात सुनकर वह हैरान रह गए। उन्होंने जांच अधिकारी से बात की और एसपी मोहित चावला के ध्यान में मामला लाया। इसके बाद एचएचओ से भी बात हुई।शिमला के रामनगर निवासी राजू ठाकुर ने कहा उन्‍होंने रात को पुलिस थाना बालूगंज को सूचना दी थी। एक युवक गाड़ी के नीचे से साइलेंसर निकाल रहा था। उसे लोगों ने एक बजे पकड़ा और पुलिस के हवाले किया। युवक के साथी मौके से फरार हो गए थे। पुलिस को गहनता से जांच करनी चाहिए थी लेकिन चोर को छोड़ दिया। पुलिस समझौता होने की बात कह रही है। मैने मामला एसपी के भी ध्यान में लाया है। ऐसे में पुलिस को सूचना कौन देगा?

क्‍या कहते हैं थाना प्रभारी

बालूगंज थाना प्रभारी लक्ष्‍मण सिंह ठाकुर का कहना है रामनगर में कोई चोरी नहीं हुई है, आपको किसने बताया? पुलिस मौके पर नहीं गई थी। जिसकी बात आप पूछ रहे हैं, वह चोरी में संलिप्त नहीं पाया गया। रात एक बजे वह गाड़ी के नीचे से क्या निकाल रहा था, यह जांच अधिकारी ही बता सकते हैं। वैसे मैं अभी व्यस्त हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *