लोक निर्माण उपमंडल सिहुन्ता के तहत सड़कों पर व्यय होंगे 147 करोड़: कुलदीप पठानिया

Spread the love
  • आपदा न्यूनीकरण कार्यों पर व्यय होंगे 250 करोड़
  • सीसे स्कूल समोट का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित
  • विधानसभा अध्यक्ष ने पुरस्कृत किए मेधावी विद्यार्थी

आवाज़ ए हिमाचल 

चंबा/सिहुन्ता। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया की अध्यक्षता में आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय समोट का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि किसी भी शैक्षणिक संस्थान के लिए वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह विद्यार्थियों को शैक्षणिक सत्र के दौरान प्राप्त उपलब्धियां के लिये सम्मानित करने का अवसर रहता है। इस आयोजन से छात्रों में प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहन भी मिलता है।
कुलदीप सिंह पठानिया ने भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग के उपमंडल कार्यालय सिहुन्ता के अंतर्गत ही विभिन्न सड़क परियोजनाओं के निर्माण पर 147 करोड़ रूपयों की राशि व्यय की जा रही है जबकि उपमंडल चुवाड़ी के लिए बजट का अलग से प्रावधान रखा गया है। इसी तरह भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत आपदा न्यूनीकरण कार्यों के लिए 250 करोड़ की धनराशि व्यय होगी। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि फिन्ना सिंह सिंचाई परियोजना के जलाशय के दोनों और भूस्खलन की प्रभावी रोकथाम को लेकर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर सिंचाई कूहलों के निर्माण और मरम्मत की भी बात कही।

कुलदीप सिंह पठानिया ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समोट में चिकित्सकों के स्वीकृत पदों को बढ़ाने तथा आवश्यक आधारभूत संरचना के विकास का आश्वासन दिया । उन्होंने पुश उप स्वास्थ्य केंद्र तथा सामुदायिक भवन के निर्माण को लेकर भी आवश्यक धनराशि देने की घोषणा की। इससे पहले कुलदीप सिंह पठानिया ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत शुभारंभ किया। स्कूल के विद्यार्थियों ने इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समां बांधा। विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत श्री कृष्ण- सुदामा मिलाप के मंचन को लोगों द्वारा खूब सराहा गया। विधानसभा अध्यक्ष ने स्कूल के सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 30 हजार की धनराशि देने की घोषणा की। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किये।

कुलदीप सिंह पठानिया का समारोह में पधारने पर स्कूल प्रबंधन समिति एवं स्थानीय लोगों द्वारा गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया । प्रधानाचार्य विनय कुमार ने स्कूल का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, तहसीलदार सुरेंद्र कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत राहुल राठौर, थाना प्रभारी रमन कुमार, वन परिक्षेत्र अधिकारी संजीव कुमार, स्कूल विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक तथा स्थानीय गणमान्य लोगों उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *