राहत: सउदी अरब में भारतीय दूतावास सुरक्षित पहुंची शाहपुर के कुठारना की बेटी  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत कुठारना गांव की बेटी दुबई में मुसीबत में थी कनोल से पूर्व प्रधान निर्मल सिंह ने शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया के समक्ष बेटी हो भारत लाने की गुहार लगाई थी। मामले की गम्भीरता को देखते हुए विधायक केवल सिंह पठानिया ने गत बुधवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू के समक्ष यह मामला उठाया।
विधायक केवल सिंह पठानिया ने सीएम को बताया कि 24 वर्षीय पवना 16 दिसंबर को चंडीगढ़ के एक एजेंट के माध्यम से घरेलू काम के लिए दुबई गई थी। अब बेटी मुसीबत में है। बेटी के किसी परिचित ने विधायक से संपर्क किया और इसके बाद उन्होंने इस संबंध में तत्काल हस्तक्षेप के लिए मुख्यमंत्री को पत्र सौंपा था। गरीब परिवार से संबंधित लड़की ने 16 दिसंबर को दिल्ली में विमान में चढ़ने के बाद भाई को वीडियो काल की थी और इसके बाद उसका कोई सुराग नहीं लगा। मंगलवार को परिवार को ओमान से अज्ञात नंबर से वायस मैसेज आया, जिसमें लड़की ने कहा कि उसे और सात-आठ और लड़कियों को ओमान ले जाया गया है और उनकी जान खतरे में है।

पवना ने कहा कि उसका पासपोर्ट और मोबाइल फोन भी कुछ लोगों ने ले लिया है। भाई ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसकी बहन को एजेंट ने धोखा दिया है व उसकी जान को खतरा है। मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे को विदेश मंत्रालय के समक्षा रखा जिसका नतीजा आज कुठारना की बेटी 24 बर्षीय पवना सउदी अरब में भारतीय दूतावास मे सुरक्षित पहुँच गयी।

केवल पठानिया ने मुख्यमंत्री सुक्खू का किया धन्यवाद 

विधायक केवल सिंह पठानिया ने माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का तहेदिल से धन्यवाद करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्रालय से पवना को सुरक्षित घर लाने के लिए मांग उठाई थी जिसका नतीजा आज पवना सुरक्षित सउदी अरब भारतीय दूतावास में पहुंच गई है और जल्द ही भारत लाया जाएगा। परिजनों एवं सभी रिश्तेदारों ने खुशी मनाई ओर माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू एवं विधायक केवल सिंह पठानिया का तहदिल से धन्यवाद किया।

भाजपा नेता कमल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का जताया आभार

आपको बता दें कि पवना देवी के भाई रोहित ने ये मामला जब भाजपा नेता कमल शर्मा के ध्यान में लाया था तो कुछ दिन पहले हिमाचल प्रवास पर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से गगल एयरपोर्ट पर हुई मुलाकात के दौरान कमल शर्मा ने रोहित को साथ लेकर अनुराग ठाकुर से पवना को सकुशल स्वदेश लाने की गुहार लगाई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि मोदी सरकार ऐसे कई समस्याओं को पहले भी हल कर चुकी है और इसका भी अति शीघ्र हल करके शाहपुर की बेटी पवना को जल्द भारत वापिस लाया जाएगा।

कमल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का धन्यवाद करते हुए कहा है कि उनके प्रयासों से ही आज शाहपुर कि बेटी पवना सुरक्षित सउदी अरब भारतीय दूतावास में पहुंच गई है और जल्द ही उसे भारत लाया जाएगा। कमल शर्मा ने ये भी कहा कि जब भी पवना भारत लौटेगी तो हम उसका जोरदार स्वागत करेंगे। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *