लाहौल स्पीति में अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल में बर्फवारी, पर्यटकों को चेतावनी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

मनाली। हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल में बर्फवारी शुरू हो गई है। राहत की बात ये है कि वाहनों की आवाजाही सुचारू है लेकिन स्थानीय लोगों और पर्यटकों को हिदायत दी गई है कि वो खराब मौसम में अनावश्यक यात्रा से बचें, केवल आपातकालीन स्थिति में ही यात्रा करें। पहाड़ों पर ठंड ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है। लोगों ने एक बार फिर से गरम कपड़े निकाल लिए हैं।

 बता दें कि लाहुल घाटी में सुबह से हिमपात हो रहा है। उंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्र कोकसर, सिस्सू सहित दारचा, योचे, रारिक छीका सहित मयाड़ घाटी के उंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रों में हिमपात हो रहा है। हिमपात से बीआरओ की सड़क बहाली प्रभावित हुई है। गत दिनों मौसम साफ होते ही बीआरओ ने शिंकुला दर्रे सहित बारालाचा व कुंजम की बहाली शुरु की है लेकिन बार बार मौसम खराब होने से उनका कार्य प्रभावित हुआ है।  दूसरी ओर सोलंगनाला का अजनी महादेव व धुंधी आज पर्यटकों का स्नो प्वाइंट बना है। सिस्सू की ओर रहने वाले कुछ एक पर्यटक आज अपनी-अपनी गाड़ियों से अटल टनल पहुंचे।

 डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि अटल टनल की ओर हिमपात होता देख पर्यटकों को धुंधी तक ही भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अटल टनल सहित ऊंचाई वाले पर्यटन स्थलों में हिमपात का क्रम शुरू हो गया। इसलिए पर्यटकों से आग्रह है कि वो ऊंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रों में न जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *