लाखों का निवेश करके टेंट हाउस वाले कहां जाएंगे: संदीप सांख्यान

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

            अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर

15 जून। जिला कांग्रेस महासचिव संदीप सांख्यान ने कहा कि बिलासपुर में लाखों रुपयों का निवेश करके बैठे टेंट हाउस के मालिक और इवेंट मैनेजमेंट के लोग कहां जायेंगे उनकी माली हालत दिन प्रति दिन खराब होती जा रही है। कोविड 19 के बाद उपजे हालतों पर अगर नज़र गढाई जाए तो टेस्ट हाउस मालिकों इवेंट मैनेजमेंट का प्रबंध करने वालों पर मंदी की मार पड़ी है। इस व्यवसाय से जुड़े जो लोग रिसेप्शन का काम करते है, वेटर सर्विसेज से जुड़े है या फिर  बोटी चारा या कैटरिंग का काम करने वाली सभी लोग प्रभावित हुए हैं।

जिला कांग्रेस महासचिव ने बताया कि पिछले कुछ दिन इनकी एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी मिला था लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री जी का आश्वासन मिलने के बाद इनकी समस्या पर धरातल पर कुछ भी नहीं हो पाया। कुछ बड़े टेंट हाउस मालिकों की तो बैंकों की बड़ी देनदारियां भी है और उनके लिए इनके बारे में एक व्यापक निति बनाने की आवश्यकता है। इसके अलावा हमारे ग्रामीण स्तर पर भी बहुत से लोग इस व्यवसाय से जुड़े है उन्होंने भी अपने व्यवसाय को चलाने हेतू बैंकों से ऋण ले रखा है लेकिन इस  व्यवसाय से जुड़े इन सभी लोंगो पर किसी सरकार की दृष्टि क्यों नही जा रही है।

मजे की बात तो यह है कि इस व्यवसाय से जुड़े लोग हमारे समाज के हर क्षेत्र को लाभान्वित करता है और यह व्यवसाय हमारे समाज का अभिन्न अंग बन चुका है, क्योंकि चाहे कोई सरकारी आयोजन हो, सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक, मेले, जन्म, शादी-विवाह, मृत्यु व अन्य त्यौहारों के आयोजन हो तो टेंट हाउस या इवेंट मैनेजमेंट के बिना वह संभव नहीं हो पाता है। कोरोना काल मे इस व्यवसाय से से जुड़े सभी लोग बुरी तरह से प्रभावित हुए है सरकार को चाहिए कि जब तक हालात सामान्य न हो तब तक इनके द्वारा लिए गए ऋण पर  ब्याज माफी की कोई योजना लाए और कुछ मुश्त राशि इनको दी जाए ताकि यह लोग आने बच्चों की स्कूली फीस और घर मे दो वक्त का चुहला जला सके अन्यथा इनके हालात आर्थिक तौर पर ठीक नहीं है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *