रोहडू-करसोग में भीषण अग्निकांड; अचानक सुलगी चिंगारी से तीन मंजिला मकान राख, दस लाख का नुकसान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

रोहडू। रोहडू उपमंडल के चिडग़ांव तहसील के व्यूरी हिंगोरी गांव में रविवार सुबह लकड़ी के बने तीन मंजिला भवन में आग लग गई। अग्निकांड में भवन में रखा सारा समान व बरतन आग की भेंट चढ़ गए। आग की लपटे इतनी भयानक थी कि परिवाल वाले तन पर कपड़ों के अलावा कुछ भी नहीं बचा पाए। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार आग से प्रभावित मकान सुभाष चौहान (शादरू) पुत्र स्व. जैहर सिंह व्यूरी गांव हिंगोरी है। प्रशासन ने मौके का जायजा लेकर इस आग से दस लाख रुपए के नुकसान का आंकलन लगाया है। मौसम खुलते ही सुबह परिवार वाले कहीं काम से चले गए थे, जिस समय यह हादसा पेश आया उस समय घर पर कोई नहीं था।

घर से उठते धूंए को देखकर आसपास के लोग व घर के सदस्य भी आग बुझान के लिए पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। परिवार के मुखिया सुभाष शादरू का कहना है कि उनका सारा सामान जल गया है। उनकी गाड़ी की चाबी व जरूरी डॉक्यूमेंट भी आग की भेंट चढ़ गए है। आग के कारणों का अभी तक कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।

चार किलोमीटर पैदल सफर कर पहुंचे एसडीएम

हादसे की खबर को सुनते ही प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची। घर सडक़ से कई किलोमीटर दूर है और जंगल भरे रास्ते में किसी आम आदमी के लिए पहुंचना भी कठिन है, लेकिन एसडीएम रोहडू सन्नी शर्मा स्वयं पीडि़त परिवार का कुशल क्षेम पूछने के लिए करीब चार किलोमीटर पैदल चल कर पहुंचे। एसडीएम रोहडू ने प्रशासन की ओर से पीडि़त परिवार को 15 हजार रुपए की फौरी राहत सहायता राशि भी प्रदान की। एसडीएम रोहडू सन्नी शर्मा ने बताया कि आग से प्रभावित परिवार के संपर्क में प्रशासन रहेगा। परिवार को कोई भी कमी पेश आने नहीं दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *