रोटरी क्लब शाहपुर ने चंद घंटों में ठिकाने लगा दिया मैदान के पास वर्षों से लगा कूड़ा कर्कट का ढ़ेर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

14 फरवरी।रोटरी क्लब ने रविवार को स्वच्छता अभियान चला गंदगी से लबालब भर चुके खोखा मार्किट के पिछले हिस्से को साफ-सुथरा व सुंदर बना दिया है।अहम यह है कि रोटरी क्लब शाहपुर के अधिकतर सदस्य सरकारी विभागों से क्लास वन पदों से रिटायर हुए है तो कई सदस्य क्षेत्र के नामी व्यवसायी है,लेकिन बाबजूद इसके तमाम सदस्य बिना किसी औपचारिकता के सुबह से दोपहर तक गंदगी को उठाने में जुटे रहे,नतीजतन गंदगी की बजह से लोग जिस जगह जाने से भी कतराते थे,वे स्थान पूरी तरफ से साफ व सुंदर हो गया।

रोटरी क्लब शाहपुर की इस मुहिम को चारों तरफ सराहा जा रहा है।आप को बता दे कि शाहपुर मैदान के पास,खोखा मार्किट के पीछे अधिकतर दुकानदार अपनी दुकानों का कूड़ा कर्कट फेंकते है,जिस कारण यहां गंदगी के बड़े-बड़े ढ़ेर लगे है।कूड़ा कर्कट होने की बजह से न केवल लोगों को बदबू का सामना करना पड़ता था,बल्कि शाहपुर की सुंदरता को भी कलंकित कर रहा था।


यही बजह है कि रोटरी क्लब शाहपुर ने रविवार को स्वछता अभियान चलाया।यह अभियान सुबह से दोपहर तक चला।अभियान में रोटरी क्लब शाहपुर के सदस्य संग खोखा मार्किट के दुकानदारों ने भी भाग लिया।सदस्यों ने इसके अतिरिक्त मैदान के आस पास उगी झाड़ियों को काटा व साफ सफाई की तथा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया।

रोटरी क्लब शाहपुर के अध्यक्ष डॉ श्री कांत लगवाल ने बताया कि रोटरी क्लब शाहपुर समय समय पर अन्य कार्यों संग स्वच्छता अभियान भी चलाता है। मैदान के आस पास काफी गंदगी है।कई युवा यहां दूर -दूर से खेलने आते है,इसके अतिरिक्त गंदगी की बजह से लोगों को बदबू का सामना करना पड़ता था,यही बजह है कि रोटरी क्लब शाहपुर ने इस गंदगी को उठाने का निर्णय लिया।उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब अगले रविवार को भी इसी जगह सफाई अभियान छेड़ेगा।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि कूड़ा कर्कट खुले में न फेंके तथा रोटरी के इस अभियान में सहयोग करे।इस मौके पर जीएस पठानिया,बीएस पठानिया,राजेश राणा,सीएल डोगरा,अभिषेक ठाकुर,अश्वनी धीमान,लक्ष्मी कांत शर्मा,अनुप बलोरिया,डॉ आरके भंडारी,तिलक रैना,डॉक्टर विजेंद्र शील शर्मा,सर्वजीत शर्मा,पवन जस्वाल सहित कई सदस्य व लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *