रिडकमार कॉलेज में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन, विवेक व रीता बेस्ट एथलीट

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। राजकीय महाविद्यालय रिडकमार में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय प्राचार्य डॉ युवराज सिंह पठानिया ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। राजकीय महाविद्यालय शाहपुर के स्पोर्ट्स क्लब के समन्वयक एवं इतिहास विभाग के प्रोफेसर हरीश कुमार इस खेलकूद प्रतियोगिता में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

स्पोर्ट्स क्लब समन्वयक एवं महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफेसर हाकम चंद ने प्रतियोगिता परिचय प्रस्तुत किया। मंच के संचालन की भूमिका प्रोफेसर भूपेंद्र सिंह ने निभाई। इस दौरान 100 मीटर दौड़, शार्ट पुट, डिसकस थ्रो, लंबी कूद, ऊंची कूद तथा रस्सा-कसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया।

 

प्रतियोगिताओं में निर्णायक मंडल की भूमिका राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दरीणी से शारीरिक शिक्षा के अध्यापक कमलनयन, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बोह से रंजीत सिंह एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कनोल से रविन्द्र कुमार ने निभाई।

लंबी कूद में छात्र वर्ग में क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर विशाल कुमार, विवेक कुमार एवं अभिषेक कुमार रहे। छात्रा वर्ग में पहले, दूसरे, तीसरे स्थान पर दीक्षा देवी, वंदना देवी एवं रीता देवी रहीं। 100 मीटर दौड़ में छात्रा वर्ग में प्रथम स्थान पर मीनाक्षी देवी , द्वितीय स्थान पर रिंकी देवी और तृतीय स्थान पर शांति देवी रही। इसी प्रतियोगिता में छात्र वर्ग में विवेक कुमार, अभिषेक कुमार एवं विशाल कुमार क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे। ऊंची कूद में छात्रा वर्ग में वंदना देवी, पुष्पा देवी और सपना देवी क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं और छात्र वर्ग में विवेक, शुभकरण, शुभम शर्मा ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त किया। शॉटपुट में छात्राओं में मुस्कान, रीता और पूजा ने क्रमशः पहला, दूसरा, तीसरा स्थान हासिल किया और छात्र वर्ग में शुभम शर्मा, विवेक कुमार और बॉबी राणा ने क्रमशः पहला, दूसरा, तीसरा स्थान प्राप्त किया। डिस्कस थ्रो में छात्र वर्ग में विवेक कुमार, बॉबी राणा और अभिषेक कुमार क्रमशः प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने में सफल रहे। छात्रा वर्ग मे रीता देवी, मीनाक्षी और पुष्पा देवी ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। रस्सा-कसी के छात्र वर्ग के मुकाबले में बीए प्रथम वर्ष के छात्रों ने द्वितीय वर्ष के छात्रों को हराया। वहीं छात्रा वर्ग के मुकाबले में बीए द्वितीय वर्ष विजेता रहा।

इन प्रतियोगिता में छात्र वर्ग का सर्वश्रेष्ठ एथलीट का पुरस्कार विवेक कुमार और छात्रा वर्ग का रीता कुमारी को दिया। विजेताओं को शिक्षकों ने सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। सर्टीफिकेट कमेटी में प्रोफेसर आशा मिश्रा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *