राहत: अब टेस्ट करवाने के लिए टांडा नहीं जाना पड़ेगा, शाहपुर में खुली क्रसना लैब

Spread the love

लैब में फ्री होंगे 110 प्रकार के टेस्ट, उसी दिन मिल जाएगी रिपोर्ट

आवाज़ ए हिमाचल  

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। जिला चंबा और कांगड़ा की तीन विधानसभा क्षेत्र भटियात, शाहपुर और ज्वाली की जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने वाला शाहपुर के सिविल अस्पताल में अब और अधिक सुविधाओं का इजाफा हुआ है। अब 3 विधानसभा क्षेत्र के लोगों को टेस्ट करवाने के लिए मेडिकल कॉलेज टांडा नहीं जाना पड़ेगा। यहां क्रसना लैब स्थापित होने से 110 विभिन्न प्रकार के टेस्ट फ्री हो सकेंगे। शाहपुर सिविल अस्पताल में क्रसना लैब का सैंपल कलेक्शन सेंटर खुल गया है। अब यहां पर विभिन्न प्रकार के टेस्ट फ्री हो सकेंगे और रिपोर्ट भी कुछ ही समय बाद मिल जाएगी। इससे पहले लोगों को या तो पैसे देकर बाहर प्राइवेट टेस्ट करवाने पड़ते थे या मेडिकल कॉलेज टांडा जाना पड़ता था।

शाहपुर में ही मुहैया जाएगी करवाई जाएंगी स्वास्थ सुविधाएं : केवल पठानिया

इसको लेकर शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन का नारा लेकर आई कांग्रेस सरकार का लक्ष्य ही व्यवस्था को परिवर्तित करना है। पिछली सरकार ने यहां पर सिविल अस्पताल तो बना दिया, लेकिन मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवा पाई। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा बनाना ही उनका एकमात्र उद्देश्य है। सरकार की ओर से जल्द ही अतिरिक्त फंड मुहैया करवाकर यहां स्थाई लैब बनाई जाएगी, ताकि मरीजों को प्राइवेट अस्पताल या मेडिकल कॉलेज टांडा न जाना पड़े।

 

दोपहर 11:00 बजे के बाद कलेक्ट किए जाएंगे सैंपल: बीएमओ

लेकर इसको लेकर सिविल अस्पताल शाहपुर के बीएमओ विक्रम कटोच ने बताया कि यहां पर एक हफ्ते से सैंपल कलेक्शन सेंटर खोला गया है। सरकारी निर्देश के अनुसार यहां हब बनेगा। क्रसना लैब 1 महीने में पूरी तरह से स्थापित कर दी जाएगी और 110 प्रकार के टेस्ट यहां पर होंगें।

यहां पर दोपहर 11 बजे के बाद सैंपल कलेक्ट किए जाएंगे और रिपोर्ट या तो उसी दिन मिल जाएगी या फिर अगले दिन मिलेगी। सैंपल की रिपोर्ट ऑनलाइन फोन पर भी देने की सुविधा मिलेगी। ब्लॉक शाहपुर के अन्य सीएचसी और पीएचसी सेंटर में भी सैंपल कलेक्शन सेंटर खोले जाएंगे, जिनके टेस्ट शाहपुर में ही होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *