राज्यपाल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा का किया शुभारंभ

Spread the love

तीन वाहनों को हरी झंडी दिखा किया रवाना

आवाज़ ए हिमाचल

शिमला। केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाने के मकसद से केंद्र सरकार द्वारा देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाई जा रही है। इसी कड़ी में वीरवार को राजभवन शिमला से राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने दुसरे चरण में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के तीन रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों ने राज्यपाल से अपने अनुभव सांझा किए और यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को भी वर्चुअली सुना। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर और सांसद सुरेश कश्यप भी विशेष रूप से मौजूद हैं।

इस मौके पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा दुसरे चरण की आज शुरुआत की गई। इससे पहले जनजातीय क्षेत्रों में यात्रा चल रही थी अब शेष यात्रा हिमाचल में चलेगी और केंद्र सरकार द्वारा आम जनता के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी सांझा की जाएगी।

वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर और सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने के मकसद से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई। ताकि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजना पहुंच सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *