राजगढ़ में बाट व माप तोल उपकरणों के मुल्यांकन के लिए लगा 4 दिवसीय शिविर 

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल 
                      जीडी शर्मा ( राजगढ़ )

18 अक्तूबर। विधिक माप तोल विज्ञान विभाग जिला सिरमौर द्वारा उपमंडल मुख्यालय राजगढ़ में वाट माप और तोल उपकरणों के सत्यापन व मुल्यांकन के लिए 4 दिवसीय मोहरांकन शिविर का आयोजन किया गया | निरीक्षक विधिक माप तोल विज्ञान विभाग नाहन अनूप सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले राजगढ़ क्षेत्र के व्यापारियों को नाप व तोल के पैमानों व् विद्युत् उपकरणों के सत्यापन व मोहरांकन के लिए नाहन जाना पड़ता था लेकिन व्यापारियों की सुविधा के लिए विभाग द्वारा इस वर्ष राजगढ़ में ही सत्यापन शिविर लगाया गया और दुकानदारों के वेट व तराजू आदि का सत्यापन व मोहरांकन किया गया ।

उन्होंने बताया कि राजगढ़ में आयोजित शिविर के दौरान लगभग 300 व्यापारियों ने अपने माप तोल उपकरणो सत्यापन व मोहरांकन करवाये गए। उन्होंने कहा कि आम जनता से अपील की है कि आगामी त्यौहार सीजन के चलते दुकानदार से किसी भी सामान को अंकित मूल्यो से अधिक कीमत पर ना ले | उन्होंने उपभोक्ताओ से भी आह्वान किया कि वे जिस उपकरण में सामान तोला जा रहा है , वह विभाग द्वारा सत्यापित है या नही की जांच कर ले ।

साथ ही डिब्बा बंद वस्तुओ पर बनाने वाले का पता उसका वजन व मूल्य के साथ साथ समाप्ति की तिथी आदी की जांच करने के बाद ही समान खरीदे और खरीदे गये सामान का बिल भी ले लें ताकी किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर कार्यवाही करने में विभाग को भी सुविधा हो | उन्होंने कहा कि उपभोक्ता किसी भी तरह की शिकायत होने पर नाहन कार्यालय में सम्पर्क किया जा सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *