राजगढ़ में खुला जिम, तहसीलदार कपिल तौमर ने किया शुभारंभ

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

                जीडी शर्मा ( राजगढ़ )

20 नवंबर। राजगढ़ के वार्ड न० 6 व् 7 के साथ-साथ फिटनेस की चाहत रखने वाले अन्य वार्डों के लोगों को जिम की सुविधा मिलेगी | यहाँ के वार्ड न० 7 में आधुनिक मशीनों से सुसज्जित एंजल फिटनेस वर्ड नाम से एक जिम्नेजियम का विधिवत शुभारम्भ तहसीलदार राजगढ़ कपिल तोमर ने बतौर मुख्यातिथी शामिल होते हुए किया। उन्होंने कहा कि आज की भागदौड़ की जीवनशैली में जब लोग नई-नई बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में सभी को अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।

इस कड़ी में जिम जैसी सुविधाएं अहम भूमिका निभा सकती हैं। उन्होंने कहा कि यह जिम राजगढ़ के लोगों विशेषकर युवा पीड़ी को स्वस्थ रखने में सहायता करेगा। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीड़ी जिस तरह से नशे के जाल में फंसती जा रही है वह चिंता का विषय है। यदि युवा खेलों में भाग लेंगे और जिम में अपना समय व्यतीत करेंगे तो न केवल नशों से बचेंगे बल्कि स्वस्थ भी रहेंगे। उन्होंने जिम की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।

जिम के संचालक दर्शन सिंह ने बताया कि एंजल फिटनेस वर्ड में सभी तरह की फिटनेस की आधुनिक मशीनें लगाई गईं हैं। जिनमें इलेक्ट्रिक ट्रेडमिल सहित शरीर के सभी अंगो के लिए मल्टीपर्पज अलग-अलग मशीनें हैं। इसके अतिरिक्त यहाँ योग, वेट नियंत्रण व् न्यूट्रीशन आदि की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि यहाँ महिला व पुरुष सभी आ सकेंगे और हेल्थ इंस्ट्रक्टर द्वारा अपनी देखरेख में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *