राकेश पठानिया ने भलाख पुल से तरिहाड सम्पर्क मार्ग का किया भूमिपूजन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

स्वर्ण राणा,नूरपुर

11 नवंबर।वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने आज नूरपुर निर्वाचन क्षेत्र में 112.72 लाख से बनने वाली सम्पर्क मार्ग भलाख पुल से गांव तरिहाड तथा 120 लाख से बनने वाले संपर्क मार्ग हरदाला से भोला का टालू वाया कलदोह का भूमिपूजन किया । वन मंत्री ने कहा कि इन दोनों सड़कों के निर्माण से लगभग 5 गांव के 3500 लोगों को लाभ मिलेगा।वन मंत्री ने कहा कि करोड़ो की लागत से हो रहे विकास कार्य दर्शाते हैं कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रदेश सरकार किस प्रकार क्षेत्र के विकास के लिए गंभीर है। उन्होंने लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने का आग्रह करते हुए उनके बारे में विस्तार से जानकारी रखी। उन्होंने कहा कि जय राम सरकार आम आदमी की सरकार है और प्रदेश का हर व्यक्ति इस सरकार से जुड़ाव महसूस करता है। उन्होंने कहा इसी जुड़ाव के चलते प्रदेश में वंचित रह चुके लोग और क्षेत्रों के लिए सरकार खुले मन से कार्य कर रही है। जिसका उदाहरण नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहा विस्तृत विकास है।
वन मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के उद्देश्य से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार की कार्य प्रणाली एवं जनहित में लिए गए निर्णयों को सर्वत्र  सराहा जा रहा है। उनके कुशल नेतृत्व में नूरपुर का सर्वागींण विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। क्षेत्र में पेयजल, सिंचाई, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है ।
राकेश ने बताया कि नूरपुर निर्वाचन क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया गया है ताकि लोगों को बेहतरीन आवागमन की सुविधा मिल सके । उन्होने कहा कि क्षेत्र की सभी सड़कों का चरणबद्ध तरीके से उन्नयन किया जाएगा । उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में सड़क निर्माण, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के विस्तार को विशेष प्राथमिकता दे रही है।
वन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने गरीबों के हितों को सर्वोपरि रखकर कार्य किया है। सरकार की प्राथमिकता पिछड़ों को समाज की धारा में लाकर देश को प्रगति के पथ आगे ले जाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में किसान सम्मान निधि योजना, उज्जवला योजना, मिशन इन्द्रधनुष, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना, उजाला, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना व बीमा योजना पर शत-प्रतिशत कार्य किया जा रहा है।

* घोषणाएं

मलाखड़ में वन मंत्री ने सड़क निर्माण तथा 2 डंगे लगवाने के लिए 10 लाख देने की घोषणा की तथा जल्द ही पटवार खाना खुलवाने का आश्वासन दिया।
परडूही में गली बनवाने के लिए 3 लाख रुपए देने की भी घोषणा की ।
वन मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी का संकट अभी टला नहीं है। हालाकिं वैक्सीन की दोनो डोज लग चुकी हैं फिर भी जिन्होंने दूसरी डोज नही लगवाई वो लगवा लें ।अभी भी सभी को सतर्क रहने तथा एहतियात बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि केवल मास्क लगाकर ही अपने घरों से निकलें। बार-बार हाथ धोते रहें व सार्वजनिक स्थलों पर सामाजिक दूरी बना कर रखें ।
इसके अलावा भलाख , मलाखड ,परडूही व हरडाला में लोगों की समस्याओं को सुनते हुए कुछ का तुरंत हल कर दिया तथा कुछ समस्याओं का हल करने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को आदेश दिए गए ।

ये रहे मौजूद :

एसडीएम अनिल भारद्वाज, डीएफओ विकल्प यादव, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जेएस राणा, जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अमित डोगरा, खंड विकास अधिकारी सुरजीत सिंह मेहता , खाद्य आपूर्ति निरीक्षक अजय कौंडल, तहसील कल्याण अधिकारी अनुराधा, जिला परिषद शमशेर सिंह , बीडीसी सदस्य पुष्पिंदर कौर ,अनोह पंचायत के उपप्रधान रविंद्र सिंह , विभिन्न विभागों के अधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *