मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीरों की भर्ती शुरू, 2310 अभ्यार्थी ले रहे भाग

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

मंडी। आज से मंडी के पड्डल मैदान में 7 दिनों तक चलने वाली भारतीय सेना के अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। भर्ती रैली प्रक्रिया को डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने झंडी दिखाकर शुरू किया।

इस भर्ती रैली में सेना भर्ती कार्यालय मंडी के अंतर्गत आने वाले तीन जिलों मंडी, कुल्लू और लाहौल- स्पीति के 2310 अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। आज भर्ती रैली के पहले दिन कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिलों की सभी तहसीलों के 315 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। कल यानी 21 दिसंबर को मंडी जिला की औट, बागाचुनौगी, बालीचौकी, बलद्वाड़ा, बल्ह, भदरोता, चच्योट, छतरी, डैहर, ढलवाहन और धर्मपुर तहसीलों के 543 अभ्यार्थी भाग लेंगे।

 

22 दिसंबर को मंडी जिला की जोगिन्द्रनगर, करसोग, कटौला, कोटली, लड़भड़ोल, मकरीडी और मंडप तहसीलों के 504 अभ्यार्थी भाग लेंगे। 23 दिसंबर को निहरी, पधर, पांगणा, रिवालसर, संधोल, सरकाघाट, सुंदरनगर, थाची, थुनाग, टीहरा और टिक्कन तहसीलों के 553 अभ्यर्थी भाग लेंगे। 24 दिसंबर को मंडी सदर तहसील के 186 अभ्यर्थी भाग लेंगे। इसके अतिरिक्त 24 को ही अग्निवीर क्लर्क पदों के लिए 182, टेक्निकल पदों के लिए 82 और ट्रेड्समैन पदों के लिए 25 अभ्यर्थी भाग लेंगे। इसके अलावा मौसम को ध्यान में रखते हुए दो दिन रिजर्व रखे गए हैं।

 

सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल डी.एस. सामंत ने बताया कि मौसम के कारण भर्ती की प्रक्रिया थोड़ी देरी से शुरू की जा रही है। ताकि आए हुए अभ्यार्थियों को पूरा मौका दिया जा सके। इसके साथ ही इस बार भर्ती स्थल पर एक बड़ी घड़ी लगाई गई है ताकि दौड़ में भाग ले रहे अभ्यार्थियों को समय देखने का पूरा मौका मिल सके। इससे पहले भर्ती करवा रहे कर्मियों द्वारा ही अनाउंस करके समय की जानकारी दी जाती थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *