भारत के लिए मेडल जीतने वाली आंचल ठाकुर ने शुरू की बीजिंग विंटर ओलंपिक की तैयारी

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल
11 नवम्बर। भारत के लिए 2018 में तुर्की इंटरनेशनल स्कीइंग प्रतियोगिता में मेडल जीतने वाली आंचल ठाकुर अब विंटर ओलंपिक गेम्स की तैयारी में जुट गई हैं। अगले साल चीन के बीजिंग में विंटर ओलंपिक होगा, लेकिन इसके लिए आंचल ठाकुर ने आस्ट्रिया की बर्फीली वादियों में प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। करीब दो माह तक आंचल जहां विदेशों में ओलंपिक की तैयारी करेगी,वहीं वह ओलंपिक के लिए क्वालीफाई मुकाबलों में भी भाग लेंगी।
15 जनवरी तक आंचल अपने भाई हिमांशु ठाकुर के साथ स्कीइंग की ट्रेनिंग लेंगी। इसी दौरान उसे विंटर ओलंपिक के लिए कई देशों में जाकर क्वालीफाई मुकाबले भी खेलने होंगे। पिता रोशन लाल ठाकुर के अनुसार उनकी बेटी आंचल व बेटे हिमांशु ने आस्ट्रिया की स्की ढलानों में अपनी ट्रेनिंग आरंभ कर दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है, कि आंचल न केवल ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेगी,
 बल्कि ओलंपिक में खेलकर भारत के लिए मेडल भी जीतेगी। धन के अभाव के बावजूद उन्होंने अपनी बेटी और बेटे को स्कीइंग के प्रशिक्षण के लिए विदेश भेजा है। उन्होंने कहा कि उन्हें न तो सरकार की तरफ से मदद मिली है और न ही एचपी विंटर गेम्स एसोसिएशन और स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया ने कोई पहल की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *