बेरोजगार वेटेरिनरी फार्मासिस्टों ने CM को भेजा ज्ञापन,नवगठित पंचायतों में मांगी नियुक्ति

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

स्वर्ण राणा, नूरपुर
21 जनवरी।प्रदेश के बेरोजगार वेटेरिनरी फार्मासिस्टों ने एसडीएम नूरपुर माध्यम से मुख्यमंत्री व पशुपालन मंत्री को ज्ञापन भेजा है।वेटेरिनरी फार्मासिस्टों ने ज्ञापन में मांग की है कि प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में जो नई पंचायतों का गठन किया गया था उनमें सरकार पशु ओषधलाय खोल कर बेरोजगार बैठे वेटेरिनरी फार्मासिस्टों की नियुक्ति करें।

वेटेरिनरी फार्मासिस्ट अविनाश परमार , अजय कुमार और अखिल ने बताया कि प्रदेश में हर वर्ष काफी संख्या में वेटेरिनरी फार्मासिस्ट डिप्लोमा प्राप्त कर रहे है लेकिन नियुक्तियां न होने से वेटनरी फार्मासिस्टों की संख्या बढ़ रही है बेरोजगार वेटेरिनरी फार्मासिस्टों ने सरकार से मांग की है प्रदेश की नई पंचायतों में पशु ओषधलाय खोल कर सभी बेरोजगार वेटेरिनरी फार्मासिस्टों को रोजगार दिया जाए ।

उन्होंने कहा कि वेटेरिनरी फार्मासिस्ट को पहले पांच वर्ष के लिए पंचायत वेटेरिनरी सहायक के पद पर रखा जाता है ततपश्चात फिर उसे तीन वर्ष के लिए अनुबंध पर लाया जाता है , जिससे वेटेरिनरी फार्मासिस्ट को नियमित होने के लिए आठ वर्ष या उससे अधिक समय लग जाता है तथा हम सरकार से मांग करते है कि इस समय सीमा को भी कम किया जाए ।

उन्होंने सरकार से मांग की है आने वाले बजट सत्र में सरकार बेरोजगार बैठे वेटेरिनरी फार्मासिस्टों को नई पंचायतों में नियुक्त करे जिससे बेरोजगारी का यह आंकड़ा कम हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *