बिलासपुर में 3 लोग एनडीपीएस मामले में गिरफ्तार

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल  

              अभिषेक मिश्रा बिलासपुर

16 नवंबर। बिलासपुर पुलिस द्वारा अवैध नशे के खिलाफ छेड़ी गई मुहीम में बड़ी सफलता हाथ लगी है बिलासपुर पुलिस ने दो अलग-अलग मामलो में 3 लोगों को एनडीपीएस के तहत गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बरमाना थाना की एक टीम ने एसएचओ यशवंत के नेत्रित्व में सदरनाला के पास नाकाबंदी की तथा हर आने जाने वाले वाहनों की तलाशी ले रही थी। इस तलाशी के दौरान मंडी की तरफ से एक टैक्सी नंबर कार HP01S 1559 आई । पुलिस को देख कर टैक्सी चालक ने अपनी कार को कुछ दुरी पर रोक लिया और टैक्सी से एक युवक उतर कर नाले में कूद गया। जिसे देख कर पुलिस को इस युवक पर शक हुआ और पुलिस ने इस युवक को पकड़ने की कोशिश की और लगभग 40 मिनट बाद पुलिस को इसमें सफलता मिली।

जिसके बाद पुलिस ने इस वहां की तलाशी ली और इस टैक्सी से पुलिस को 495 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने टैक्सी में सवार दोनों युवको दिनेश शर्मा पुत्र अमर चंद गाँव घुमारु डाकघर शालाघाट जिला सोलन व दानिश पुत्र संजय कुमार निवासी एसडीए क्लोनी विकासनगर शिमला को टैक्सी सहित हिरासत में ले लिया है और इनके खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 व 29 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है। वहीं दूसरे मामले में भराड़ी पुलिस ने एक व्यक्ति के घर छापेमारी की जहां से पुलिस को चिट्टा बरामद हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार भराडी पुलिस को सूचना मिली की भराड़ी का अक्षय कुछ युवको को चिट्टा बेच रहा है।

सूचना मिलते ही भारडी पुलिस की एक टीम ने एएसआई संजय के नेत्रित्व में अक्षय के घर पर छापेमारी की तथा वहा से पुलिस को 4.60 ग्राम चिट्टा, फायल पेपर, वजन तोलने की छोटी इलेक्ट्रिक मशीन और 12 दस रु के आधे जले नोट बरामद हुए । पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके भराडी थाने में एनडीपीएस की धारा 21 के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। आरोपी की शिनाख्त 27 वर्षीय अक्षय कुमार पुत्र सुरम सिंह गाँव टिककर क्सोलिया डाकघर पातर जिला बिलासपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने सुचना देने वाले लोगों का धन्यवाद किया और सभी लोगों से अपील की कि नशा बेचने वालों के बारे में पुलिस को सुचना दे। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *