बर्फबारी से निपटने को लेकर PWD विभाग तैयार, पर्याप्त मशीनरी का किया इंतजाम

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला। बर्फबारी के सीजन से निपटने के लिए लोक निर्माण विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है और अधिकारियों को भी जल्द रेस्टोरेशन कार्य करने के निर्देश दे दिए हैं। शिमला में प्रेस वार्ता कर लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि बर्फ के सीजन को देखते हुए विभाग सारी परिस्थितियों से निपटने के लिए पूरे प्रदेश में पूरी तरह से तैयार है। सभी अधिक बर्फ पड़ने वाले स्थानों में 75 बल्डोजर सहित अन्य मशीनरी भेजी जा चुकी है। 2 स्नो ब्लोअर मशीन पहली बार बर्फबारी हटाने के लिए इस्तेमाल की जाएगी।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पीएम जीएसवाई – 3 में 2700 करोड़ के काम केंद्र से मिले और बाकी कार्यों को भी किया जा रहा है। 2700 किलोमीटर की सड़के मार्च तक बन जाएगी। नाबार्ड से 708 करोड़ की लागत से 109 काम चले हुए हैं।18 करोड़ की लागत से 12 नई बेली ब्रिज बनाए गए हैं जोकी अभी बरसातों में बहुत काम आए।

 

इसके अलावा विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पीडब्ल्यूडी सभी रेस्ट हाऊस को आउटसोर्स करने जा रही है ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके। रेस्ट हाऊस की खस्ता हाल को भी ठीक किया जा सके। इससे पर्यटन व्यवसाय को भी लाभ होगा। बरसात में हुए भारी नुकसान से निपटने के लिए पीडब्ल्यूडी को 300 करोड़ रुपए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ से मिले है। केंद्र से पूरा सहयोग नहीं मिला और नितिन गडकरी ने जो वादे हिमाचल प्रदेश आने के समय किए थे वे पूरे नहीं हुए हैं।

वहीं विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि 22 जनवरी को होने वाले अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का उनको भी न्योता है। इसमें कब शामिल होना है यह फैसला समय अनुसार लिया जाएगा। श्रीराम पर सभी को आस्था है इसका राजनीतिकरण करना गलत है। स्व. वीरभद्र सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए अंशदान दिया था और वे सभी धर्मों के संरक्षण भी थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *