बद्दी में केंद्रीय पेट्रोरसायन अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान ने युवाओं को किया जागरूक

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल
            शांति गौतम बीबीएन
01 जनवरी। बद्दी स्थित भारत सरकार की संस्था केंद्रीय पेट्रोरसायन अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (सिपेट) विगत पांच वर्षों से हिमाचल प्रदेश में प्लास्टिक के क्षेत्र में तकनीकी शिक्षा प्रदान कर रहा है। जिससे हिमाचल प्रदेश के युवाओं को रोजगार तथा स्वरोजगार के अनेकों अवसर प्राप्त हो रहे हैं। यह जानकारी 31 दिसंबर को तकनीकी शिक्षा व्यवसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री डॉ॰ राम लाल मारकंडा ने सिपेट बद्दी मैं औचक दौरे के दौरान दी।
उन्होंने सिपेट बद्दी में चल रही गतिविधियों का मुआयना किया तथा यहां पर चल रहे। हिमाचल प्रदेश की विभिन्न सरकारी आईटीआई के ग्रुप अनुदेशकों के कौशल उन्नयन प्रशिक्षण कार्यक्रम के विषय में सभी प्रतिभागियों से वार्तालाप किया। उन्होंने संढोली में बन रहे सिपेट भवन का दौरा भी किया। तत्पश्चात उन्होंने सिपेट बद्दी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से एक बैठक की। सिपेट बद्दी के निदेशक एवं प्रमुख डॉ॰ आलोक ने तकनीकी शिक्षा मंत्री का स्वागत करते हुए। उन्हें सिपेट बद्दी की गतिविधियों से अवगत कराया।
उन्होंने तकनीकी शिक्षा मंत्री को विभिन्न क्षेत्रों में प्लास्टिक के उपयोग के विषय में जानकारी दी। अपने संबोधन में डॉ रामलाल मारकंडा ने सिपेट द्वारा प्रदान की जा रही शैक्षणिक एवं तकनीकी सेवाओं की सराहना की। उन्होंने प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना का जिक्र करते हुये युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर सिपेट बद्दी के अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा आईटीआई नालागढ़ के प्रधानाचार्य जोगिंदर शर्मा भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *