फर्जी आधार प्रकरण में तीन गिरफ्तारियां; आगरा, शिमला, कांगड़ा से दबोचे आरोपी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला में आधार कार्ड क्लोनिंग मामले में पुलिस की एसआईटी ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आधार कार्ड क्लोनिंग के तार अब आगरा सहित प्रदेश के कांगड़ा और शिमला से भी जुड़ गए हैं। पुलिस की एसआईटी ने कांगड़ा और शिमला के अलावा आगारा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस पता लगा रही है कि इस गिरोह में कौन-कौन लोग शामिल है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों से कई अहम खुलासे हो सकते हैं। गौर हो कि हिमाचल प्रदेश में आधार कार्ड की क्लोनिंग पहला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बीते दिनों चंबा जिला में कुछ आधार कार्ड आपेरटरों की आईडी पर बाहरी राज्यों में आधार कार्ड बनाए जा रहे थे। शातिरों द्वारा आधार कार्ड आपरेटरों की यूजर आईडी व पासवर्ड सहित अन्य डिटेल लीक हुई है। शातिरों द्वारा आधार कार्ड की डिटेल चोरी करके फर्जी आधार कार्ड बनाने में उपयोग किया जाना था।

इससे पहले इसका खुलासा हो गया है। आधार कार्ड क्लोनिंग के मामले की शिकायत चंबा के एक आधार कार्ड आपरेटर ने पुलिस के पास दर्ज करवाई थी, जिसके बाद मामले की जांच के लिए एएसपी चंबा विनोद धीमान की अध्यक्षता में एक एसआईटी गठित की गई थी। पुलिस की एसआईटी ने चंबा जिला के आधार कार्ड आपरेटरों की यूजर आईडी पर फर्जी आधार कार्ड बनाने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें कांगड़ा से अश्वनी, शिमला से शुभम धीमान और आगरा से अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है। आधार कार्ड क्लोनिंग मामले के तार देश के कई राज्यों में जुड़े हैं। एसआईटी की जांच में आधार कार्ड क्लोनिंग के मामले में अभी और भी गिरफ्तारियां हो सकती है।

देश भर मेंं जुड़े तार

शातिरों द्वारा आधार कार्ड आपरेटरों की आईडी और पासवर्ड के अलावा अन्य डिटेल भी लीक हुई है। आधार की डिटेल चोरी कर शातिर फर्जी कार्ड बना रहे थे। आधार कार्ड क्लोनिंग मामले के तार देश के कई राज्यों में जुड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *