प्रसिद्ध उद्योगपति सुमित सिंगला “सोलन आइकोनिक अवार्ड 2022” से सम्मानित

Spread the love

  स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल भव्य समारोह में प्रदान किया अवार्ड

आवाज़ ए हिमाचल 

शांति गौतम, बीबीएन।

 23 मई। सोलन में आयोजित भव्य समारोह में हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने क्योरटेक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर और अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी के संस्थापक चेयरमैन सुमित सिंगला को उनकी सामाजिक क्षेत्र में शानदार उपलब्धियों को देखते हुए सोलन आइकोनिक अवार्ड 2022 से सम्मानित किया।

गौरतलब है कि अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी के चेयरमैन सुमित सिंगला समाज सेवा के क्षेत्र में भी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हो चुके हैं। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल ने क्योरटेक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर और अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी के संस्थापक चेयरमैन सुमित सिंगला की समाज सेवा के क्षेत्र में अभूतपूर्व उपलब्धियों पर भूरी भूरी सराहना करते हुए कहा कि सोसाइटी द्वारा गत समय में रक्तदान शिविर, कोविड के दौरान महत्वपूर्ण सहायता कार्य, पर्यावरण को बचाने हेतु वृक्षारोपण करवाए जाने जैसे सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यदि सभी उद्योगपति समाज के प्रति इसी प्रकार अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें तो समाज और भी बढ़िया हो सकता है।

इस अवसर पर सुमित सिंगला ने कहा कि दुनिया में ग्लोबल वार्मिंग के चलते गर्मी के मौसम में 30 से 35 डिग्री तक रहने वाला तापमान अब बढ़कर 50 डिग्री तक पहुंच रहा है जिससे बचने के लिए वृक्षारोपण किया जाना ही एकमात्र हल है।

 

उल्लेखनीय है कि अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा बीबीएन (बद्दी ) एरिया के आसपास विभिन्न प्रकार के 2 लाख से अधिक छायादार, फलदार वृक्ष सडकों के किनारे, पहाड़ियों पर और विभिन सरकारी विभागों में लगाए गए,जबकि बीबीएन (बद्दी ) एरिया के कई पार्कों का सौन्द्रियाकरण किया गया ताकि पर्यावरण का रखरखाव और जनता को सैर की सुविधा मिल सके। सोसाइटी द्वारा 22 भव्य रक्तदान शिविर भी आयोजित करवाए जा चुके हैं। इन शिविरों के दौरान एकत्रित किया गया 268 यूनिट रक्त पीजीआई, सेक्टर 32 व सोलन के कोविड मरीज़ों की जान बचाने के काम आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *