प्रदेश के स्कूलों में 25 अप्रैल तक बढ़ी पहली से 12वीं कक्षा में दाखिले की तारीख

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

19 अप्रैल।हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों में दाखिलों की अंतिम तारीख 25 अप्रैल तक बढ़ा दी है। पहली से 12वीं कक्षा में 25 अप्रैल तक विद्यार्थी बिना लेट फीस के दाखिले ले सकेंगे। इससे पूर्व एक से सात अप्रैल तक दाखिलों की अवधि निर्धारित की गई थी। पांच अप्रैल को नौवीं और 18 अप्रैल को 11वीं कक्षा के नतीजे निकलने के बाद शिक्षा विभाग ने 25 अप्रैल तक दाखिलों की तारीख बढ़ा दी है।

उधर, प्रदेश के सभी स्कूलों को सात मई तक आईएनए और प्रैक्टिकल अंकों को ऑनलाइन अपलोड करना होगा। इस निर्धारित तिथि के बाद स्कूलों को किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि मार्च, अप्रैल 2022 में संचालित की गई दसवीं और जमा दो कक्षाओं की द्वितीय अवधि वार्षिक परीक्षा से संबंधित आईएनए और प्रैक्टिकल के अंक प्रदेश के समस्त राजकीय और स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त निजी विद्यालयों की ओर से ऑनलाइन फीड किए जाने हैं। अंतिम तिथि सात मई है।

निर्धारित अंतिम तिथि के बाद किसी भी प्रकार से अंतिम तिथि में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त निजी विद्यालयों के प्रधानाचार्य, मुख्याध्यापक आईएनए, प्रैक्टिकल के अंक निर्धारित नीति के अनुसार ही आवंटित करना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *