पेट्रोल-डीजल के दाम कम करना भाजपा का मात्र चुनावी स्टंट: प्रतिभा सिंह

Spread the love

 आवाज़ ए हिमाचल  

शिमला, 23 मई। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल के दामों में की गई कमी केवल मात्र चुनावी स्टंट है। यह बात सोमवार को प्रतिभा सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पेट्रोल व डीजल पर से उत्पाद शुल्क में 8 व 6 रुपए कमी कर लोगों को लुभाने का प्रयास किया है, जबकि पिछले काफी लंबे समय से सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर से करोड़ों रुपये कमाए हैं। सरकार को बढ़ती महंगाई से लोगों को राहत देनी चाहिए, लेकिन अब राज्यों में चुनावों को देखते हुए सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम कम किए है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई का मूल कारण तेल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी ही रही है, जबकि इसके दामों में ओर कमी करने की जरूरत है। आज मोदी सरकार को सात सालों के बाद जन कल्याण की चिंता सताने लगी है।

उन्होंने महंगाई कम करने के साथ ही रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन राहत देने के बजाय महंगाई को बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को सामने देख मोदी सरकार ने देश के लोगों को लुभाने का असफल प्रयास किया है।

प्रतिभा सिंह ने पेट्रोल व डीजल के बढ़े मूल्यों की बजह से आवश्यक वस्तुओं, खाने का तेल, दाल, आटा व सब्जियों के दामों को भी नियंत्रित करते हुए इन्हें कम करने को कहा है। प्रतिभा सिंह ने प्रदेश सरकार से मांग की है प्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थों गैस सिलेंडर पर से भी वेट कम कर लोगों को बढ़ती महंगाई से राहत दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *