पुलवामा में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

Spread the love

अल-बद्र के तीन आतंकी पिस्टल-ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार

आवाज़ ए हिमाचल 

 श्रीनगर, 20 जून। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में गत आधी रात के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पुलिस ने बताया कि जिले के छटपोरा में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर आधी रात के बाद तलाशी अभियान चलाया गया, तभी छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने फायरिंग करते हुए सुरक्षा घेरा तोड़कर भागने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों ने इसे नाकाम कर दिया। पूरे इलाके को जवानों ने घेरकर रखा है ताकि अंधेरे का फायदा उठाकर वे भाग न निकलें।

उत्तरी कश्मीर में अल-बद्र के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर सुरक्षा बलों ने आतंकी हमले की साजिश को नाकाम किया है। इनके पास से पिस्टल, हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं। पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों की ओर से इन्हें इलाके में आतंकी हमलों का जिम्मा सौंपा गया था। पुलिस इन आतंकियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर वानगाम क्रॉसिंग के पास पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की ओर से नाका लगाकर जांच की जा रही थी। इस दौरान तीन संदिग्धों को पकड़कर तलाशी ली गई तो उनके पास से एक पिस्टल, मैगजीन, आठ गोलियां और दो हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

इनकी शिनाख्त क्रालगुंड खायपोरा निवासी नजीम अहमद भट, सिराजदीन खान व आदिल गुल के रूप में हुई है। पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे आतंकी तंजीम अल-बद्र के लिए काम कर रहे हैं। पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों की ओर से उन्हें इलाके में आतंकी हमले का टास्क दिया गया है। इसी सिलसिले में वे जा रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *