पहले चरण में जिला सोलन के 60 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों को लगी कोरोना वैक्सीन 

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शांति गौतम,बीबीएन

09 फरवरी। जिला सोलन में अभी तक पहले चरण में 60 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना की वैक्सीन लगा ली है।इस दौरान किसी भी तरह का दुष्परिणाम देखने को नहीं मिला है।आज पहले चरण में कोविड वैक्सीन का अंतिम दिन है। फिर भी शेष रहे स्वास्थ्य कर्मियों को 12 फरवरी को कोरोना वैक्सीन लगाई जयेगी।कल से दूसरे चरण में राजस्व विभाग एंव पंचायती राज से जुडे लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी ।

जिला सोलन में 8598 स्वास्थ्य कर्मी पहले चरण के लिए चयनित किए गए थे,जिनमें से समाचार लिखे जाने तक 4598 कर्मीयों ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है।आज जिला के 10 वैक्सीन केन्द्रो में 818 कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है। यदि फिर भी इनमें से कोई रह जाता है तो 12 फरवरी को उन्हे कोरोना वैक्सीन लगवाई जायेगी।यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजन उप्पल ने दी।डॉ राजन उप्पल ने कहा कि जिला में 60 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है।

इस दौरान कोई दुष्परिणाम नहीं हुआ।उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं सहित जिसमें विभिन्न बिमारी के लक्षण है उन स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि अब दूसरे चरण में 10 फरवरी से राजस्व विभाग एवं पंचायती राज विभाग से जुडे कर्मचारियों के लिए  अभियान चलाया जायेगा । उन्होंने सभी से आग्रह किया है कि निसंकोच इस वैक्सीन को लगवाये इसके कोई दुष्परिणाम नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *