पर्यावरण दिवस पर नालागढ़ में कविगोष्ठी आयोजित

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

बीबीएन स्वस्तिक गौतम

6 जून।  पर्यावरण दिवस के अवसर पर वन विभाग तथा साहित्य कला मंच द्वारा संयुक्त रूप से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में नालागढ़ वन मंडल के उप अरण्यपाल यशुदीप सिंह रहे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता नालागढ़ साहित्य कला मंच के अध्यक्ष यादव किशोर गौतम ने की।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण नालागढ़ जैव विविध वन में नालागढ़ साहित्य कला मंच के साहित्यकारों द्वारा प्रकृति की गोद में कवि सम्मेलन का आयोजन था। इसमें मंच के सदस्यों ने अपनी बेहतरीन रचनाओं की प्रस्तुतियां दी।

कार्यक्रम की शुरूआत में मंच की वरिष्ठ सदस्य कृष्णा बंसल ने प्रकृति से संबंधित अपनी रचना से की। इसके बाद विजयलक्ष्मी, सुमति सिंघल , जसविंद्र सिंह, जगदीश भारद्वाज और यादव किशोर गौतम ने अपनी रचनाएं प्रस्तुत की। प्रमोद कुमार हर्ष और हरिराम धीमान ने अपनी पहाड़ी रचनाये प्रस्तुत कीइस अवसर पर नालागढ़ वन मंडल के उप अरण्यपाल यशुदीप सिंह ने इस आयोजन में सहयोग के लिए नालागढ़ साहित्य कला मंच का धन्यवाद किया और कहा कि आज पर्यावरण को बचाना सभी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि यह केवल वन विभाग या सरकार के सरकारी विभाग का कार्य नहीं बल्कि इसे जन आंदोलन का रूप दिया जाना चाहिए ताकि लोग जागरूक हो सकें।

कार्यक्रम के अंत में नालागढ़ साहित्य कला मंच के अध्यक्ष यादव किशोर गौतम ने इस आयोजन का हिस्सा बनाने के लिए उप अरण्यपाल यशुदीप सिंह का धन्यवाद किया तथा उन्हें भविष्य में भी हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *