परवाणू में दो वर्ष बाद मनाया दशहरा उत्सव, देखने को उमड़ा जन सैलाब

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सुमित शर्मा, परवाणू। हिमाचल के परवाणू में वेलफेयर एंड कल्चरल काउंसिल व स्पोर्ट्स क्लब परवाणू द्वारा लगभग दो वर्षों के अंतराल के बाद सेक्टर 5 स्थित दशहरा ग्राउंड में 2 दिवसीय दशहरा मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। प्रतियोगिता के फाइनल में हरियाणा पुलिस की टीम ने जगदेव कलां अमृतसर की टीम को सीधे सेटो में 2-0 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। विजेता टीम को 51 हजार रुपए और उपविजेता टीम को 31 हजार रुपए का पुरस्कार व ट्रॉफी भेंट की गई ।
दशहरा मेला उत्सव में दोपहर को आप नेता व कसौली से आप के संभावित उम्मीदवार हरमेल धीमान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की व साथ में आप युवा नेता यशपाल ठाकुर भी मौजूद रहे। आप नेता हरमेल धीमान ने इस दौरान दशहरा कमिटी को 51 हज़ार की सहयोग राशि भेंट की साथ ही दो वर्ष के बाद फिर शुरू हुए दशहरा उत्सव की जम कर सराहना की।

मेले के समापन समारोह में प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ डेज़ी ठाकुर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रही। उन्होंने मेले में वॉलीबॉल समेत विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता व उपविजेता रहे खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस दौरान माहौल उस समय भावुक हो गया जब परवाणू के दशहरा उत्सव को जन्म देने वाले फाउंडर एनएल वालिया अपनी अस्वस्थता के बावजूद भी कार्यक्रम में पहुंचे, जिनका दशहरा कमेटी ही नहीं बल्कि वहां मौजूद रहे सभी गण्यमान्य लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान लोग अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाए व कुछ लोगो की आँखे नम हो गई। इस अवसर पर दशहरा उत्सव के फाउंडर एनएल वालिया ने दशहरा कमेटी को 11 हज़ार की राशि भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *