इनरव्हील क्लब परवाणू ने एनीमिया व पोषण आहार पर लगाया जागरूकता शिविर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

सुमित शर्मा, परवाणू। परवाणू शहर की समाजसेवी संस्था इनरव्हील क्लब द्वारा परवाणू सेक्टर-01 स्थित प्रधानमन्त्री कौशल योजना सेंटर में एनीमिया व पोषण आहार को लेकर एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर ईएसआई अस्पताल की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. ज्योति कपिल के सहयोग से आयोजन किया गया। उन्होंने उपस्थित युवतियों व महिलाओ को एनीमिया के लक्षणों बारे विस्तार से बताया व इससे उभरने के लिए ली जाने वाली डाइट के बारे भी उन्हें अवगत करवाया। साथ ही इनरव्हील क्लब क्लब ने परवाणू स्थित हार्दिक लेब में लड़कियों के मुफ्त होमोग्लोबिन टेस्ट भी करवाए।

इस दौरान 50 लड़कियों को जागरूकता शिविर का लाभ मिला व उनके जो भी प्रश्न थे उनका भी समाधान वरिष्ठ डॉ. ज्योति कपिल द्वारा किया गया। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब परवाणू ने उपस्थित सभी लड़कियों को फ्रूट भी वितरित किए।

इनरव्हील क्लब परवाणू की अध्यक्ष पूजा गुप्ता ने कहा की हमारे जीवन में आज कल सबसे अधिक समस्या खान पान के चलते स्वास्थ्य खराब होने की आ रही है, जिसको लेकर क्लब द्वारा रोज़मर्रा पौष्टिक आहार लेने के बारे जागरूक किया गया व 50 लड़कियों के टेस्ट भी करवाए। पूजा गुप्ता ने कहा हमारा उद्देश्य “स्वस्थ रहें-सुखी रहें” के आधार पर लोगों को जागरूक करना है और इस तरह के कार्यक्रम भविष्य में भी क्लब आयोजित करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *