पझौता में बनेगी सब्जी मंडी, कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष ने की घोषणा

Spread the love

पझौता के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सनौरा में चल रही 3 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

आवाज़ ए हिमाचल 

जीडी शर्मा, राजगढ़। राजगढ़ शिक्षा खंड की अंडर-14 आयू वर्ग के छात्रों की तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता उप तहसील पझौता के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सनौरा में संपन हो गई। तीन दिवसीय इस खेल कूद प्रतियोगिता का समापन कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी द्वारा किया गया।

इस प्रतियोगिता में 22 कांप्लेक्स के लगभग 450 छात्रों ने भाग लिया। उन्होंने सभी विजेता टीमों व छात्रों को पुरुस्कार वितरित किए। प्रतियोगिता का फाइनल काफी रोचक रहा रहा। कबड्डी में भनोग को हराकर जदोल टपरोली ने जीत दर्ज की। इसी प्रकार वॉलीबॉल में दाहन को हराकर पीच वैली इटरनैशनल गुरुकुल स्कुल राजगढ़ ने खिताब अपने नाम किया। खो-खो में दुधम मतियाना को हराकर राजगढ़ ने ट्राफी अपने नाम की, बैडमिंटन में गुरुकुल राजगढ़ को हराकर जदोल-टपरोली ने जीत दर्ज की। योगा में दुधम मतियाना को हराकर सनोरा स्कूल जीता, चेस में राजगढ़ ने कोटला-बांगी को हराकर जीत दर्ज की, बॉक्सिंग और जूड़ों में छोगटाली ने देवठी-मझगाव को हरा कर विजय हासिल की।

मुख्य अतिथि कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी ने अपने संबोधन में कहा की शिक्षा के साथ-साथ छात्र जीवन में खेलों का अपना एक अलग स्थान है और खेलों से छात्रों का शारिरिक व मानसिक विकास होता है।

भंडारी ने पझौता को सब्जी मंडी देने की घोषणा की परन्तु उसके लिए 15 बीघा जमीन देनी होगी। धनेश्वर के लिए सब्जी संग्रहालय करने के लिए 10 लाख देने की घोषणा की गई, रोहड़ी से बंदली सड़क के लिए 5 लाख देने की घोषणा, लिंक रोड शाया के लिए 4 लाख देने की घोषणा, लिंक रोड चन्दोल से कश्मली के लिए 3 लाख देने की घोषणा की तथा उन्होंने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी और हाटी समुदाय के लोगों को भी मुबारकबाद देते हुए कहा कि बहुत जल्दी सिरमौर की 154 पंचायतों ट्राईबल घोषित कर दिया जाएगा। इससे पहले यहां पहुँचने पर लोगों ने भंडारी का पारंपरिक बाद्य यंत्रों के साथ भव्य स्वागत किया।

इस मौका पर प्रदेश भाजपा कार्य समिति के सदस्य प्रताप ठाकुर, जिला परिषद सदस्य सतीश ठाकुर, जिला भाजपा महा सचिव बलदेव कश्यप, विनय शर्मा, सुनील ठाकुर, सुखर्दशन जैलदार, सुरैश ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *