नूरपुर: भड़वार स्कूल में आयोजित NSS शिविर में समझाया रक्तदान का महत्व

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल

स्वर्ण राणा, नूरपुर। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भड़वार में आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर के तीसरे दिन नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब के अध्यक्ष

राजीव पठानिया ने बतौर रिसोर्स पर्सन शिरकित की। राजीव पठानिया ने अपने संबोधन में एनएसएस के स्वयंसेवकों को रक्तदान अभियान में उनकी भूमिका, रक्तदान की जरूरत, महत्व, भ्रांतियों के साथ साथ नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने स्वयंसेवकों को रक्तदान के बारे में लोगों में जागरूकता लाने तथा समाजसेवा के कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने बच्चों को नशों से दूर रहने की सलाह दी। उन्होंने इस सात दिवसीय शिविर में छात्रों से रूबरू होने का अवसर देने के लिये स्कूल प्रबंधन का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने छात्रों को यह भी कहा कि आपके क्षेत्र में किसी को भी अगर रक्त की जरूरत पड़ती है तो वो नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब के साथ संपर्क करें। स्कूल प्रबंधन ने राजीव पठानिया को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी उमेश जसवाल ने नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब के द्वारा किये जा रहे रक्तदान व समाजसेवा के दूसरे प्रकल्पों की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा स्वयंसेवकों के मार्गदर्शन व उनके अंदर रक्तदान व समाजसेवा की भावना उत्पन्न करने के लिए क्लब के अध्यक्ष राजीव पठानिया का धन्यवाद किया। इस मौके पर एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी व स्कूल का स्टाफ भी उपस्थित रहा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *