नालागढ़ से पुलिस भर्ती के 4 टॉपर गिरफ्तार; एजेंट से 5 लाख में हुआ था सौदा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

सोलन, 17 मई। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एसआईटी ने नालागढ़ से 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। इन चारों युवकों ने 10वीं में तो मुश्किल से 40 से 50 प्रतिशत अंक हासिल किए थे, लेकिन पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में 65 से ज्यादा अंक हासिल कर जिले में टॉप कर लिया।

शुरुआती पड़ताल में खुलासा हुआ है कि नालागढ़ निवासी चारों युवक लिखित परीक्षा से एक दिन पहले पेपर लीक गैंग के एजेंट से मिलने पानीपत गए थे, जहां इन युवकों को एजेंट ने प्रश्न पत्र दिखाकर जवाब रटा दिए थे।

 

एसआईटी ने परविंद्र सिंह निवासी ढ़ाना तहसील नालागढ़ , हरविंद्र सिंह निवासी गांव दभोटा तहसील नालागढ़, शकील मोह मद निवासी नानोवाल टप्परिया व दिनेश कुमार निवासी गांव मेसी प्लासी नालागढ़ को पेपर लीक मामले में संलिप्त पाए जाने के चलते गिरफ्तार किया है। युवकों ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 80 में से परविंदर ने 73, हरविंदर और शकील ने 72-72 व दिनेश ने 69 अंक प्राप्त किए थे। पुलिस ने जब इन चारों टॉपरों को बुलाकर सामान्य ज्ञान के सवाल पूछे तो यह चारों प्रश्नों के उत्तर नहीं दे पाए।

पेपर लीक के लिए दिसंबर में ही प्लानिंग शुरू हो गई थी उस वक्त पुलिस की शारीरिक मानक परीक्षा चल रही थी। फिलवक्त सोलन पुलिस ने भांदंस की धारा -420, 120 बी, 505 (2),201 व 34 के तहत चारों के खिलाफ आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। चारों को सोमवार को कंडाघाट कोर्ट में पेश किया गया , जहां से इन्हें 21 मई तक छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

एसआईटी ने सोलन जिला में 60 फीसदी से अधिक अंक लेने वाले अभ्यर्थियों को पूछताछ के लिए बुलाया था। इस बीच इन चारों का भी एक टेस्ट भी लिया गया था। टेस्ट के बाद पुलिस को इन पर शक हुआ, पुलिस ने चारों की मोबाइल कॉल डिटेल और लोकेशन खंगाली तो खुलासा हुआ कि परीक्षा से पहले चारों पानीपत में गए थे। परीक्षा से एक दिन पहले 26 मार्च को इन्हें एजेंट अपने साथ पानीपत के एक होटल में ले गए, जहां दो घंटे की पढ़ाई के बाद चारों शाम को सोलन वापस आ गए और अगले दिन परीक्षा दी। सूत्रों के अनुसार पेपर के लिए पांच लाख रुपए में सौदा हुआ था।

सूत्रों के मुताबिक परविंदर एजेंट के संपर्क में था उसने दस युवाओं को एक साथ लाने के लिए कहा था और पांच लाख रुपए में डील हुई थी। एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि नालागढ़ से चार युवकों को गिरफतार किया है,जिन्हें कोर्ट से छह दिन का पुलिस रिमांड मिला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *