नादौन: बस का रूट बदलने पर पंचायत वासियों ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

Spread the love

बोले- पुराना बस रुट बहाल न किया तो भुगतना पड़ेगा इसका विधानसभा चुनावों में अंजाम

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू गोस्वामी, नादौन। नादौन विधानसभा की पंचायत सपडोह के पंचायत वासियों ने इस क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए लगभग 6 वर्षों से चलाई जा गई बस का अचानक रुट बदल देने से प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और इस क्षेत्र के लोगों द्वारा ये भी चेतावनी दी जा रही है कि यदि पुराने बस रुट को अतिशीघ्र बहाल नहीं किया गया तो राजनेता इसका अंजाम विधानसभा चुनावों में भुगतने के लिए तैयार रहे।

क्षेत्रवासियों ने अपनी इस कार्यवाही को अंजाम देते हुए बुधवार को न केवल कुछ समय इस बस को भी रोका, बल्कि ये भी चेताया कि हमारी इस समस्या के वारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया जाए और बस को अतिशीघ्र पुराने रुट पर चलाया जाए।

क्षेत्रवासी अनिल कुमार, किशोरी लाल, पिरथी चंद, जीत सिंह, रेणु वाला, विमला देवी, दर्शना कुमारी, वीना देवी, अनु वाला, स्वर्णा देवी आदि ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि वर्तमान विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सपडोह पंचायत के गांव लुहारडा, जटियाला,
रत्तियाँ, लछरूई, तुरंगाल के लोगों की मांग पर लगभग 6 वर्ष पहले ये बस हमीरपुर से नादौन वाया इन क्षेत्रों से होकर चलाई थी। इस बस के चलने से न केवल इन क्षेत्रों के लोगों की समस्या का समाधान हुआ था बल्क़ि स्कूल जाने वाले बच्चे की स्कूल जाने के लिए आसानी हो गई थी लेकिन लगभग एक सप्ताह पहले इस बस का प्रदेश सरकार द्वारा अचानक रुट बदल दिया, जिसके चलते गांव लुहारडा, रत्तियाँ, लछरूई, जटियाला, तुरंगाल के लोगों को फिर आवागमन लिए न केवल भारी परेशानी हो रही है, बल्कि अब स्कूल के बच्चों को भी स्कूल में पढ़ने के लिए पैदल जाना पड़ रहा है।

इस क्षेत्र के लोगों रोष प्रकट करते हुए कहा है कि अतिशीघ्र इस बस को पुराने रुट पर बहाल किया जाए और जिस प्रकार इस बस को पथरियां द नाल, मंगली गूगा होकर चलाया जा रहा है उस क्षेत्र के लोगों की समस्या के समाधान के लिए कोई और प्रावधान किया जाए।

क्षेत्रवासियों ने ये भी चेतावनी दी है कि इस बस को पुराने बस रुट चलाने की हमारी मांग को नजरअंदाज करने की कोशिश की गई तो राजनेताओं को इसका अंजाम विधानसभा चुनावों में भुगतना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *