नादौन: पंचायत बड़ा के धरोड ( चमराल) में महादंगल 12 फरवरी को 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू गोस्वामी, नादौन। उपमंडल नादौन की पंचायत बड़ा के धरोड (चमराल) में प्रतिवर्ष  होने बाले महादंगल का आयोजन इस बार 12 फरवरी को होगा। इस दंगल का शुभारम्भ प्रसिद्ध समाजसेवी डॉ. बीरबल कौंडल एवं समापन सेवानिवृत प्रिंसिपल हरबंश सिंह के द्वारा किया जाएगा।

ये निर्णय महावीर दंगल कमेटी बड़ा के प्रधान प्रमोद सिंह पटियाल की अध्यक्षता में हुई कमेटी की बैठक में लिया गया। इस बैठक में पंचायत बड़ा के उपप्रधान अशोक कुमार एवं जिला परिषद आशीष डोगरा, डॉ. राजिंदर पटियाल के अतिरिक्त कमेटी के सदस्य सुदर्शन जरियाल, हरबंश सिंह, लाल चंद जरियाल, सुरिंदर ठाकुर, अनिल कौंडल, विनोद कुमार, सीटू, विट्टू, रघुनंदन आदि के अतिरिक्त कमेटी एवं पंचायत बड़ा के ओर कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

दंगल कमेटी के महासचिव परमजीत डोगरा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार होने वाले  दंगल में कमेटी द्वारा बड़ी माली के लिए विजेता पहलवान को 21000 रुपए और गुर्ज एवं उपविजेता को 15000 रुपए और गागर प्रदान किया जाएगा। इसी तरह छोटी माली में 3500 रुपए  विजेता पहलवान और 2100 रुपए उपविजेता पहलवान को इनाम के रूप में दिया जाएगा।

पहलवानों को रहने एवम खाने का स्वयं करना होगा प्रबंध: परमजीत

परमजीत डोगरा ने बताया कि प्रत्येक पहलवान को दंगल में भाग लेने के लिए 12 फरवरी को 1 बजे से पहले अपना दंगल कमेटी के पास नाम पंजीकृत करवाना होगा और दंगल में भाग लेने वाले पहलवानों को अपने खाने एवम ठहरने का प्रबंध स्वयं करना होगा। परमजीत डोगरा ने बताया कि दंगल से पूर्व कमेटी द्वारा लोगों के जन सहयोग से लगभग 20 लाख से दंगल के लिए बनाए गए नवनिर्मित स्टेडिम में 11 फुट की जो महावीर हनुमान जी की मूर्ति बनाई गई है। उसमें  8 फरवरी को वैदिक मंत्रोउच्चरन के साथ वयोवृद्ध एवम प्रसिद्ध समाजसेवी गुरदियाल सिंह की अगुवाहि में प्राण प्रतिष्ठा कार्यकम आयोजित किया जाएगा उसके बाद 11 फरवरी को कमेटी द्वारा लोगों के जनसहयोग से विशाल भंडारा आयोजित किया गया है। महावीर दंगल कमेटी ने इस समस्त आयोजन को सफल बनाने का क्षेत्रवासियों से विशेष आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *