कांगड़ा को पर्यटन की राजधानी बनाया जाएगा, ज्वालामुखी में मुख्यमंत्री सुक्खू का ऐलान 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ज्वालामुखी। शक्तिपीठ ज्वालामुखी में सोमवार को सीएम बनने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू पहली बार माता ज्वाला के दरबार पहुंचे। उनके ज्वालामुखी पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्य बस स्टैंड में अतिशबाजी की। उसके बाद मुख्यमंत्री सुक्खू अपने काफिले के साथ मुख्य रास्ते से होते हुए ज्वालामुखी मंदिर पहुंचे।

ज्वालामुखी मंदिर में पुजारी धर्मेंद्र शर्मा, अभिनव शर्मा, अभिनेंद्र शर्मा और दिव्यांशु भूषण ने उन्हें जगह-जगह मंत्रोक्त विधिवत पूजा अर्चना करवाई। मंदिर प्रसाशन एसडीएम मनोज ठाकुर, तहसीलदार विचित्र सिंह, एडीसी कांगड़ा ने मुख्यमंत्री को माता ज्वाला की तस्वीर व सिरोपा भेंट किया। मुख्यमंत्री कुछ देर के लिए ज्वालामुखी में ही रुके।

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांगड़ा जिला को पर्यटन की दृष्टि से निखारा जाएगा और एयरपोर्ट का भी विस्तार किया जाएगा, ताकि अंतराष्ट्रीय श्रद्धालु भी यहं पहुंचें। उन्होंने कहा कि कांगड़ा को पर्यटन की राजधानी बनाया जाएगा और हर सुविधाएं यहां मिलेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा उन्होंने आज माता ज्वाला का आशीर्वाद लिया है और माता से सुख शांति व समृद्धि व प्रदेश में तरक्की के लिए प्रार्थना की है। इस मौके पर उनके साथ विधायक संजय रत्न, सुरेंद्र मनकोटिया, एसपी कांगड़ा खुशहाल शर्मा आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *